कहते हैं कब कौन सा क्षण यादगार लम्हां बन जाए, किसी को नहीं मालूम। वह यादगार लम्हां ना सिर्फ हमारी निजी जिंदगी से जुड़ता है बल्कि उस लम्हें से ना जाने कितनी दूसरी जिंदगियां भी जुड़ती हैं। एक ऐसा ही  वाकया मुंबई की रहने वाली मीनाक्षीजैन के साथ हुआ, जब एक यादगार लम्हे ने मीनाक्षीजैन को 50 लाख रुपये जीता दिए। जिसका श्रेय उन्होंने पीएम मोदी द्वारा प्रसारित कार्यक्रम मन की बात को दिया।  

बता दें अमिताभ बच्चन का पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 में मीनाक्षीजैन से एक ऐसा प्रश्न पूछा गया और उस प्रश्न का सही जवाब देने पर मीनाक्षी शर्मा को 50 लाख की धनराशि मिली। दरअसल मीनाक्षीजैन  कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर विराजमान थी और उन्होंने खेल का पहला पड़ाव पार कर दूसरे पड़ाव पर पहुंची थी। खेल के दूसरे पड़ाव का 14वां प्रश्न 50 लाख रुपये का होता है, जिसके सही जवाब देने पर 50 लाख कि धनराशि दी जाती है।

मीनाक्षी जैन के सामने 14वां प्रश्न पूछा गया जो भारत छोड़ो आंदोलन से जुड़ा था। जिसका जवाब मीनाक्षीने फटाफट सही जवाब दे दिया। जब उनसे इस सवाल का सही जवाब के बारे में पूछा गया कि कैसे जानकारी हुई तो उन्होंने बताया कि इस सवाल का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शो मन की बात में किया था, जो मुझे अब तक याद है।

मीनाक्षी से 14वां सवाल पूछा गया था कि भारत छोड़ो का नारा किसने दिया था। इस सवाल का सही जवाब देते हुए मीनाक्षी ने बताया कि यूसुफ मेह‍र अली ने यह नारा दिया था।

बता दें कि मीनाक्षीजैन ने महज 10 वीं तक की पढ़ाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here