IFFI जूरी हेड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’, इजराइल के राजदूत ने बयान को कहा- शर्मनाक

0
206
The Kashmir Files Controversy
The Kashmir Files Controversy

The Kashmir Files Controversy: गोवा में 53वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI Goa) बड़े उत्साह के साथ आयोजित किया गया। 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित किए गए फेस्टिवल में कई अच्छी फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई और चर्चा भी हुई। लेकिन फेस्टिवल में आखिरी दिन आते-आते नया विवाद छिड़ गया। इफ्फी फेस्टीवल के आखिरी दिन फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ को लेकर जूरी अध्यक्ष और इजरायली फिल्ममेकर नदव लापिड (Nadav Lapid) ने कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद अब फिर से फिल्म को लेकर हर जगह चर्चा होने लगी है। जूरी अध्यक्ष नदव लापिड ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ का इस महोत्सव में शामिल होना चौंकाने वाला मामला है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ है।

The Kashmir Files Controversy: फिल्म ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’- इजरायली फिल्ममेकर नदव लापिड

इजरायली फिल्ममेकर नदव लापिड इतने पर ही नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि ये फिल्म एक प्रोपगेंडा फिल्म है। आज इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस फिल्म का चुना जाना हम सभी को चौंकाने वाला फैसला है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने हम सभी को परेशान किया है और हमें गहरा झटका लगा है।” मैं इस फिल्म को लेकर अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त कर रहा हूं क्योंकि इतने प्रतिष्ठित समारोह में ऐसी फिल्म का कठोर आलोचना होना तय है..!’

इजराइल के राजदूत ने नदव लापिड के बयान को बताया शर्मनाक

वहीं अब भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने नदव लापिड द्वारा दिए गए बयान को निजी बताया है। राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि हमें नदव लापिड के बयान पर शर्म आती है।

अनुपम खेर ने साधा निशाना

वहीं अब इजरायली फिल्ममेकर के बयान के बाद कई स्टार्स उनके बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे है। फिल्म में लीड रोल निभाने वाले अनुमप खेर का भी इसपर बयान सामने आया है। अनुपम खेर ने नदव लापिड के बयान पर कहा कि ”झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों ना हो, सत्य के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है।’

7 लाख कश्मीरी पंडितों का अपमान- फिल्ममेकर अशोक पंडित

इसके साथ ही फिल्ममेकर अशोक पंडित ने नदव लापिड को IFFI जूरी का हेड बनाने को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सूचना एवं  प्रसारण मंत्रालय की तरफ से नदव लैपिड को IFFI जूरी का हेड बनाना ही सबसे बड़ी चूक थी। इसलिए मिनिस्ट्री में जो इस गुनाह के जिम्मेदार हैं, उनपर कार्रवाई होनी चाहिए। फिलिस्तीन के हमदर्द से कोई क्या उम्मीद कर सकता है? “इजरायली फिल्ममेकर नदव लैपिड ने द कश्मीर फाइल्स को वल्गर फिल्म बोलकर भारत की आतंकवाद के खिलाफ जंग का मजाक उड़ाया है।

उन्होंने बीजेपी सरकार में 7 लाख कश्मीरी पंडितों का अपमान किया है । ये IFFI इवेंट की क्रेडिबिलिटी पर बड़ा सवाल पैदा करता है,यह शर्मनाक है। 3 लाख कश्मीरी हिंदुओं का नरसंहार वल्गर नहीं हो सकता।”

यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह फिल्म के IFFI में शामिल होने पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं दिलचस्प बात यह है कि इस फेस्टीवल में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ फिल्म के कई कलाकार भी शामिल हुए थे।

बता दें कि यह फिल्म विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित की गई है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए हैं। फिल्म कश्मीरी पंडितों की थीम पर आधारित है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here