सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘राब्ता’ की रिलीज डेट जैसे-जैसे पास आ रही है वैसे-वैसे उसकी राह मुश्किल होती जा रही है। इस फिल्म पर जहाँ पहले से ही  एसएस राजामौली की तेलुगू ब्लॉकबस्टर मगधीरा की कॉपी करने का आरोप है और केस कोर्ट में है वहीं अब इस पर पंजाबी सिंगर जे स्टार ने भी अपने गाने ना ना ना ना को कॉपी करने का आरोप लगाया है।

जे स्टार का कहना है कि राब्ता में उनके गाने का इस्तेमाल बिना उनके अनुमति के किया जा रहा है ।  जे ने कहा  “टी सीरीज कंपनी  बिना उनकी सहमति के मेरा गाना ना ना ना को राब्ता के प्रमोशनल वीडियो के लिए इस्तेमाल कर रहा है। दरअसल  फिल्म में  मैं ‘तेरा ब्वॉयफ्रेंड’ गाना  हाल ही में रिलीज किया गया चूँकि यह गाना पहले से ही बहुत फेमस था तो इसके व्यूज भी बहुत बढ़े। आपको बता दें कि  इससे पहले इसी गाने को जे स्टार पंजाबी में लेकर आए थे और असल में तभी से लोग इस गाने के फैन हैं| वैसे गाने चोरी करना फिल्मों में नई बात नहीं है।  पहले भी ऐसा हो चुका है।  प्रीतम जैसे मशहूर गायक और म्यूजिक डायरेक्टर कई बार ऐसे मामलों में फंसे हैं। पिछले साल ही आई ‘ए दिल है मुश्किल’ फिल्म में उनपर इस के टाईटल सांग को किसी सूफी गाने से चुराने का आरोप लगा था। बॉलीवुड में लोग एक भाषा से दूसरे भाषा तक की फिल्मों की कहानी तक चुरा लेते हैं।  उपन्यास तक से कहानी चुरा कर लिखते हैं भले ही अंत में उन्हें कोर्ट में ही जा कर क्यों न मानना पड़े ।

फिलहाल राब्ता की राह में बहुत रोड़े हैं।  अब इस मामले में 1 जून को  हैदराबाद कोर्ट निर्णय लेगी कि राब्ता  9 जून को रिलीज होगी या नहीं पर कुछ भी हो ऐसे विवादों से फिल्म सुर्खियां जरूर बटोर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here