क्रिकेट फैन्स के लंबे इंतजार का वक्त खत्म हो गया क्योंकि बीते गुरूवार को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बन रही बायॉपिक मूवी का ट्रेलर लॉन्च हो गया। इस ट्रेलर के लॉन्च होने का दर्शक काफी समय से इंतजार कर रहे थे। सचिन की इस बायोग्राफी फिल्म का नाम सचिन ए बिलियन ड्रीम्स है। यह फिल्म 26 मई 2017 को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। 2 मिनट 13 सकेंड के इस ट्रेलर में सचिन के बचपन से अभी तक के सफर को संक्षिप्त रूप में प्रदर्शित किया गया है। इस ट्रेलर में ही आपको सचिन के जीवन में क्रिकेट की शुरुआत, संघर्ष और उनके जीवन में आए उतार-चढ़ाव की थोड़ी-थोड़ी झलक देखने को मिल जाएगी। इस ट्रेलर में सचिन के सबसे बड़े फैन माने जाने वाले बिहार के सुधीर कुमार चौधरी की भी एक झलक दिखाई गई है। सोशल साइट पर इस ट्रेलर के रिलीज होने के महज 24 घंटे के अंदर इसे 60 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है।

सचिन की बायॉपिक का निर्देशन जेम्स एरिस्किन और रवि बागचंडका ने किया है। सचिन की फिल्म का संगीत ए आर रहमान ने दिया है। इससे पहले सचिन की फिल्म का टीजर और पोस्टर भी रिलीज किया गया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।  गौरतलब है कि सचिन ने महज 16 साल की उम्र से भी पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बनाई। सचिन ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। सचिन दुनिया के इकलौते खिलाड़ी है जिन्होंने 100 शतक लगाए और कुल 30,000 से ज्यादा रन भी बनाए। इसके अलावा सचिन के नाम पर और भी कई ऐसे रिकॉर्ड हैं। इन रिकार्डों ने उन्हें क्रिकेट की दुनिया का भगवान बना दिया।

भारत में खिलाड़ियों की जीवन पर आधारित कई फ़िल्में पहले भी बनी  हैं। अभी तक मैरी कॉम, मिल्खा सिंह, मो. अजहरुद्दीन और महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फ़िल्में बन चुकी हैं। सचिन की बॉयोपिक का इंतजार सबको बड़ी बेसब्री से है और ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि सचिन क्रिकेट की मैदान की तरह बॉक्स ऑफिस के मैदान पर भी सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=8gTeE6pa4Kg”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here