अपने ट्वीट से बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, एक्शन की तैयारी में MP सरकार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी ऋचा चड्ढा के वायरल ट्वीट के स्क्रीनशॉट को ट्वीट करके लिखा था कि ये देखकर दुख हो रहा है। किसी को कभी हमारी आर्मी फोर्स के प्रति एहसान फरामोश नहीं होना चाहिए।

0
211
Richa Chadha: अपने ट्वीट से बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, एक्शन की तैयारी में MP सरकार
Richa Chadha: अपने ट्वीट से बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, एक्शन की तैयारी में MP सरकार

Richa Chadha: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के गलवान को लेकर किए गए विवादित ट्वीट के कारण बवाल मच गया है। उनके ट्वीट को लेकर कई सितारों ने भी विरोध किया है। इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश के मंत्री का एक बयान सामने आया है। जिससे ये साफ है कि एक्ट्रेस के खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है। मिश्रा ने कहा कि ऋचा के खिलाफ शिकायत मिली है। इसकी जांच करने के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी।

Richa Chadha: अपने ट्वीट से बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, एक्शन की तैयारी में MP सरकार
Richa Chadha

Richa Chadha: क्या कहा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने?

गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने सेना को लेकर जो बयान दिया है, उन्होंने देश के राष्ट्र भक्तों को आहत किया है। ऋचा जी वह सेना है सिनेमा नहीं। कभी माइनस 30 डिग्री, 45 डिग्री में रहकर तो देखो, कभी लू के थपेड़ों के बीच 45 डिग्री तापमान में काम करके तो देखो, सेना का श्रम और बलिदान समझ आ जाएगा। रील लाइफ और रियल लाइफ में अंतर होता है। वह सेना है सिनेमा नहीं कि मुंह उठाया और कुछ भी बोल दिया। सेना का सम्मान करना सीखें ऋचा जी।

इसके साथ ही राज्य गृंहमंत्री ने कहा कि ऋचा चड्ढा के बयान से राष्ट्र भक्तों को पीड़ा पहुंची है। वैसे भी एक्ट्रेस ऋचा के टुकड़े-टुकड़े वाली मानसिकता जग जाहिर है। बिटिया श्रद्धा वॉकर के 35 टुकड़े कर दिए गए, लेकिन आपके मुंह से एक शब्द नहीं आया।

मगर जहां देश और सेना के खिलाफ बोलना होता है वहां आप आगे आ जाती हैं। सही कहा गया है जैसा ‘खाएं अन्न वैसा हो मन’ जिन लोगों की संगत में वह हैं तो उनकी मानसिकता तो टुकड़े-टुकड़े वाली ही रहनी है।

Richa Chadha: अक्षय और अनुपम खेर ने किया विरोध

बता दें कि अनुपम खेर ने भी ऋचा चड्ढा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था कि देश की बुराई करके कुछ लोगों के बीच लोकप्रिय होने की कोशिश करना कायर और छोटे लोगों का काम है और सेना के सम्मान को दांव पर लगाना…इसे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है।

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी ऋचा चड्ढा के वायरल ट्वीट के स्क्रीनशॉट को ट्वीट करके लिखा था कि ये देखकर दुख हो रहा है। किसी को कभी हमारी आर्मी फोर्स के प्रति एहसान फरामोश नहीं होना चाहिए। वो हैं तो आज हम हैं। इसके साथ अक्षय ने हाथ जोड़ने वाली इमोजी भी बनाई है।

Richa Chadha: एक्ट्रेस ने मांगी माफी

बता दें कि अपने ट्वीट के लिए ऋचा चड्ढा ने बाद में माफी भी मांगी थी। उन्होंने अपने माफीनामे में कहा कि उनके दादा, एक “लेफ्टिनेंट कर्नल” थे, जिन्होंने भारत-चीन युद्ध में पैर में गोली खाई थी। ऋचा ने लिखा, “मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। एक पूरा परिवार प्रभावित होता है जब एक बेटा शहीद हो जाता है या राष्ट्र को बचाने के लिए घायल हो जाता है जो हम जैसे लोगों से बना होता है और मैं व्यक्तिगत रूप से जानती हूं कि यह कैसा लगता है।

यह मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।” उन्होंने आगे लिखा, “यद्यपि मेरी मंशा ऐसी नहीं थी, यदि मेरी बात से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं और यह भी कहती हूं कि अनजाने में भी मेरे शब्दों से यह भावना पैदा हुई है तो मुझे दुख होगा।”

Richa Chadha: अपने ट्वीट से बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, एक्शन की तैयारी में MP सरकार
Richa Chadha: अपने ट्वीट से बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा, एक्शन की तैयारी में MP सरकार

Richa Chadha: क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ट्वीट किया था कि पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए गए कश्मीर के कुछ हिस्सों को वापस लेने पर सरकार के किसी भी आदेश के लिए सेना “हमेशा तैयार” है और “पाकिस्तान को करारा जवाब देगी”। कमांडर के बयान पर रिएक्ट करते हुए, ऋचा चड्ढा ने ट्विटर पर लिखा था, “Galwan says hi.”

ऋचा की ये टिप्पणी भारतीयों को पसंद नहीं आई और उनका विरोध शुरू हो गया। एक्ट्रेस अपने ट्वीट के लिए सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो रही हैं। वहीं, अब इसमें कई राजनीतिक पार्टियां भी शामिल हो गई हैं जो उनके इस ट्वीट का विरोध कर रही हैं और लगातार कार्रवाई की मांग कर रही है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here