गलवान ट्वीट पर अक्षय कुमार ने ऋचा चड्ढा को लिया आड़े हाथ, कहा- ‘वो हैं तो आज हम हैं…’

0
119
Akshay Kumar
Akshay Kumar

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प पर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के डिलीट किए गए ट्वीट की निंदा की है। ‘खिलाड़ी’ कुमार ने ट्वीट किया, “यह देखकर दुख होता है। हमें कभी भी अपने सशस्त्र बलों के प्रति एहसान फरामोश नहीं होना चाहिए। वो हैं तो आज हम हैं।”

उन्होंने ऋचा चड्ढा द्वारा डिलीट किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया। मालूम हो कि ऋचा ने ट्वीट को हटाने के बाद आज सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी। गौरतलब है कि साल 2020 में चीनी सैनिकों के साथ गलवान संघर्ष के संदर्भ में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को वापस लेने पर सेना के एक कमांडर के बयान पर ऋचा ने टिप्पणी की थी। ये टिप्पणी उनको काफी भारी पड़ी और सोशल मीडिया पर उनको जमकर ट्रोल किया गया।

दरअसल, सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ट्वीट किया था कि पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए गए कश्मीर के कुछ हिस्सों को वापस लेने पर सरकार के किसी भी आदेश के लिए सेना “हमेशा तैयार” है और “पाकिस्तान को करारा जवाब देगी”। कमांडर के बयान पर रिएक्ट करते हुए, ऋचा चड्ढा ने ट्विटर पर लिखा था, “Galwan says hi.”

आपको बता दें कि गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 40 चीनी सैनिक भी मारे गए या घायल हुए थे।

बाद में ऋचा चड्ढा ने अपने माफीनामे में कहा कि उनके दादा, एक “लेफ्टिनेंट कर्नल” थे, जिन्होंने भारत-चीन युद्ध में पैर में गोली खाई थी। ऋचा ने लिखा, “मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। एक पूरा परिवार प्रभावित होता है जब एक बेटा शहीद हो जाता है या राष्ट्र को बचाने के लिए घायल हो जाता है जो हम जैसे लोगों से बना होता है और मैं व्यक्तिगत रूप से जानती हूं कि यह कैसा लगता है। यह मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है।”

उन्होंने आगे लिखा, “यद्यपि मेरी मंशा ऐसी नहीं थी, यदि मेरी बात से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं और यह भी कहती हूं कि अनजाने में भी मेरे शब्दों से यह भावना पैदा हुई है तो मुझे दुख होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here