बॉलीवुड के परफेक्ट मैन कहे जाने वाले आमिर खान दूसरी बार शादी जैसे सुनहरे शब्द से खुद को अलग कर रहे हैं। 3 जुलाई को आमिर खान ने पत्नी किरण राव से तलाक ले लिया। 15 साल खूबसूरत यात्रा के बाद अब दोनों के रास्ते अलग हो गए हैं। शनिवार को दोनों ने एक स्टेटमेंट जारी कर बताया कि अब हम दोनों पति पत्नी के तौर पर नहीं बल्कि एक माता पिता के तौर पर साथ रहेंगे। आपसी सहमती से दोनों अलग हो रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दोनों के तलाक की खूब चर्चा हो रही है। आमिर के दोस्त आमीन हाजी ने दोनों के रिश्ते को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हाजी ने एक अधिकारिक चैनल से बात करते हुए बताया कि, ‘मेरे परिवार को इस बारे में कुछ समय पहले से ही पता था पर आमिर और किरण ने 3 जुलाई को ही इसे अनाउंस करने का फैसला किया था। इस बात को मैं अब भी समझने की कोशिश कर रहा हूं। वे दोनों करगिल में बेटे आजाद के साथ हैं। किरण ने तीनों की फोटो वहां से भेजी थी। मैंने उस तस्वीर को अपने परिवार को दिखाया और कहा कि वे अभी भी साथ हैं बस उनका मैरिटल स्टेटस बदल गया है।’

Image

हाजी आगे कहते हैं, दोनों को बहुत समझाया लेकिन मैं विफल रहा। मुझे दुख है कि उनके रिश्ते को नहीं बचा पाया। वहीं हाजी ने कहा, ये लोग हर कोशिश को करने के बाद ही तलाक ले रहे हैं।

शादी पर युवाओं को आमिर का दिया हुआ एक स्टेटमेंट काफी वायरल हो रहा है। जिसमें आमीर खान ने कहा था कि रिश्ते को टाइम देना चाहिए तभी वे लंबे समय तक चलते हैं।

द हिन्दू 2012 में एक कॉलम लिखते हुए आमिर ने लिखा था कि शादी के दिन को परफेक्ट बनाने की जगह शादी निभाने, पार्टनर संग समय बिताने, कोशिश करने, पैसा और इमोशन्स इन्वेस्ट करने पर ध्यान देना चाहिए।, वे लिखते हैं, “और हम अपनी सारी एनर्जी उस एक दिन को परफेक्ट बनाने के लिए लगा देते हैं। कई बार हम पार्टनर की च्वॉइस भी इसी के आधार पर कर लेते हैं। आपको पार्टनर को इस बेसिस पर नहीं चुनना होता है कि लोग क्या कहेंगे या सोचेंगे। लेकिन सच्चाई यह है कि सोसायटी आपके पार्टनर के साथ पूरी जिंदगी नहीं बिताने वाली है, फिर वह चाहे लड़का हो या लड़का। आपको एक-दूसरे के साथ बितानी है।”

बता दें कि आमिर दूसरी बार तलाक ले रहे हैं इससे पहले उन्होंने रीना दत्ता से तलाक लिया था। दोनों का रिश्ता 16 साल चला था। रीना और आमिर के दो बच्चे हैं। आयरा खान और जुनैद खान, आयरा हमेशा अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। वहीं दूसरी पत्नी किरण राव के साथ 15 साल रहने के बाद दोनों ने खुद को अलग कर लिया है। किरण और आमिर का एक बेटा है। नाम है आजाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here