हाँल ही में कंगना रनौत ने अपने दो ट्वीट के माध्यम से कहा की, एक तरफ तो उन्होंने आरक्षण को गरीबी के आधार पर देने की वकालत की है, तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने ब्राह्मणों की स्थिति पर चिंता जाहिर की है।

Kangana

हमारे देश में जातिय आरक्षण का मुद्दा काफी संवेदनलीश माना जाता है जातिय आरक्षण से कई बार सरकारें गिराईं और बनाई गई हैं। यह बात हमेशा एक विवाद की विषय रहा है कि आरक्षण देने का आधार क्या होना चाहिए। आरक्षण जाति के आधार पर मिलना चाहिए या फिर इंसान की आर्थिक स्थिति को देखते हुए? इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी राय रखी है।

कंगना ने अपने ट्वीट में स्पष्ट कहा है कि आरक्षण हमेशा गरीबी के आधार पर मिलना चाहिए, ना कि जात – पात के आधार पर । अपने ट्वीट के माध्यम से लिखती हैं- कि आरक्षण तो हमेशा गरीबी को आधार बनाकर देना चाहिए। जाति के नाम पर आरक्षण नहीं होना चाहिए।

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1319982423673769985

वो आगे कहती हैं, मुझे पता है कि राजपूत समुदाय काफी तकलीफ में है, लेकिन ब्राह्मणों की स्थिति देख भी बहुत दुख होता है।

KANGANA

हाँल ही में कंगना रनौत ने अपने दो ट्वीट के मध्यम से कहा की, एक तरफ तो उन्होंने आरक्षण को गरीबी के आधार पर देने की वकालत की है, तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने ब्राह्मणों की स्थिति पर चिंता जाहिर की है। अपने ट्वीट में कंगना ने ब्राह्मणों का जिक्र किया है क्योंकि एक यूजर ने पोस्ट शेयर कर बताया है कि 55 प्रतिशत ब्राह्मण ऐसे हैं जो गरीबी रेखा से नीचे हैं।

हाँलाकि की कंगना ने इससे पहले भी आरक्षण को लेकर बयान दिए हैं और हर बार उन बयानों पर विवाद भी होता था। मगर इस बार भी सोशल मीडिया पर लोगों की राय बंट गई है। कई कंगना के विचारों से सहमत नजर आ रहे हैं, तो कई ऐसे भी हैं जो उनकी विचारो से असहमत है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here