Bhopal Gas Tragedy को पर्दे पर लेकर आ रहे हैं YRF, Babil Khan और आर माधवन को मिला मौका

0
377
Bhopal Gas Tragedy
Bhopal Gas Tragedy को पर्दे पर लेकर आ रहे हैं YRF, बाबिल खान और आर माधवन को मिला मौका

भोपाल गैस त्रासदी (Bhopal Gas Tragedy) के दर्द को दिखाने के लिए पर्द पर वाईआरएफ (YRF) ने अपनी पहली बड़ी ओटीटी फिल्म द रेलवे मेन (The Railway Men) की घोषणा की है। इस वेब सीरीज में 4 एक्टर्स हैं। जिसमें दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) को आर. माधवन, केके मेनन, मिर्जापुर फेम दिव्येंदु जैसे स्टार्स होंगे।

गैस कांड के हीरोज को श्रद्धांजलि को तौर पर होगा

आर माधवन, के के मेनन, दिव्येंदु और बाबिल खान अभिनीत,  सीरीज 1984 की भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित होगी। वाईआरएफ ने आधिकारिक शब्द में लिखा है कि यह शो ‘भोपाल स्टेशन पर रेलकर्मियों को श्रद्धांजलि होगी। बता दें कि इस सीरीज को एक साल बाद 2 दिसंबर 2022 को रिलीज किया जाएगा। द रेलवे मैन के डायरेक्टर शिव रवैल है। ये वेब सीरीज बड़े स्तर पर बनाई जाएगी जो कि गैस कांड के हीरोज को श्रद्धांजलि को तौर पर होगा।

भोपाल गैस त्रासदी को दिखाया जाएगा

आपको बता दें कि सीरीज में 2 दिसंबर 1984 को भोपाल गैस त्रासदी को दिखाया जाएगा। जिसमें अमेरिकन यूनियन कार्बाइड कॉरपोरेशन के एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस का रिसाव हुआ था। जिसमें करीब 15,000 लोगों ने अपनी जान गवाई थी। हजारों की संख्या में लोग अनेक तरह की शारीरिक अपंगता से लेकर अंधेपन के भी शिकार हुए, जो आज भी त्रासदी की मार झेल रहे हैं। ये लोग आज भी उचित मुआवजा के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bhopal Gas Tragedy की 37वीं बरसी, 15,000 लोगों की मौत, हजारों की संख्या में अपंग, इस तरह हुआ था विश्व का सबसे बड़ा औद्योगिक आपदा

Swara Bhaskar और Mamata Banerjee के बीच हुई बातचीत, अभिनेत्री ने कहा- प्रसाद के रूप में बांटे जा रहे हैं UAPA और देशद्रोह के आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here