बाहुबली फिल्म के बाद सुर्खियों का हिस्सा बने एसएस राजामौली एक बार फिर चर्चा में हैं। इनकी आने वाली फिल्म आरआरआर पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। तेलंगना बीजेपी अध्यक्ष बी संजय ने सिनेमा हॉल फूंक देने की धमकी दी है।

फिल्म का नाम है “RRR” इसका मतलब है “Rise, Roar, Revolt” फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण अहम भूमिका निभा रहे हैं। दोनों ही अभिनेता साउथ के सुपरस्टार हैं। इस में अजय देवगन और आलिया भट्ट भी नजर आएंगे।

eaa
जूनियर एनटीआर

इस में कोमराम भीम को मुस्लीम टोपी और आखों में सुरमा लगाया हुआ दिखाया गया है। इस तस्वीर को देखते ही लोगों में आक्रोश भर गया है। बी संजय और आदिलाबाद के सांसद सोयम बापू ने भी कहा आदिवासियों के नेता कोमराम भीम को मुस्लिम लुक में दिखाना गलत है। सोयम बापू ने धमकी देते हुए कहा कि अगर राजमौली फिल्म में जूनियर एनटीआर का लुक नहीं बदलते तो वह सिनेमा हॉल्स को जलाने में नहीं हिचकिचाएंगे।

79ee9faa
राम चरण

बता दें कि कोमराम भीम का जन्म 22 अक्तूबर 1901 को हुआ था। उन्होंने हैदराबाद को आजाद कराने के लिए असफजाही राजवंश के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। कोमराम जब 19 साल के थे, तो उनके पिता की आदिवासियों के लिए लड़ाई लड़ने के चलते निजाम के अधिकारियों ने हत्या कर दी थी। गोंड जाति के अदिवासी आज भी कोमराम भीम को अपना भगवान मानते हैं। तेलंगाना सरकार ने उनके सम्मान में असिफाबाद जिले का नाम कोमराम भीम जिला रखा है। कोमराम भीम के लिेए जल, जंगल, जमीन ही भगवान थे।

Komaram

बी संजय ने कहा, ‘क्या इन लोगों में निजाम या ओवैसी की फोटो के साथ ऐसा करनी की हिम्मत है? राजामौलि की यह फिल्म आदिवासी लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाना है। हम उनका सम्मान करते हैं और यह हमारी परंपरा है। यदि कोई हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाएगा तो हम उसे बख्शेंगे नहीं।’

उन्होंने कहा, ‘राजामौली ने देश में सनसनी फैलाने के इरादे से कोमाराम भीम को यह टोपी पहनाई है। जिसे वह कभी स्वीकार नहीं करेंगे।’  

ये फिल्म अगले साल 8 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड और हिंदी में रिलीज होगी। इसमें हॉलीवुड और ब्रिटिश एक्टर रे स्टीवेंसन और न्यूकमर ओलिविया मोरिस भी नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here