अपनी नेचुरल एक्टिंग से 90 के दशक में बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस तबू का आज जन्मदिन है। तबू 50 साल की हो गई हैं। इनका पुर नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। एक्ट्रेस का जन्म 4 नवंबर 1971 में हैदराबाद में हुआ था।

तबू फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरूवात बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। 14 साल की उम्र में इन्होंने देव आनंद की फिल्म “हम नौजवां” में काम किया था। इन्हें लॉन्च करने का श्रेय देव आनंद को ही जाता है।

tabu 2

पर तबू को असल पहचान फिल्म विजपथ से मिली 90 के दशक की ये हिट फिल्म है। इस फिल्म में बतौर लीड रोल अजय देवगन थे। इसमें पहले दिव्या भारती काम करने वाली थी पर उनके निधन के बाद ये फिल्म तबू को ऑफर हुई।

ajay

एक्ट्रेस जब छोटी थी तो इनके माता का तलाख हो गया था। 50 की उम्र में भी तबू सिंगल हैं। इस बारे में इन्हें कई बार मीडिया में सफाई देनी पड़ती है। सिंगल होने का कारण तबू अजय देवगन को बताती हैं। ये कहती हैं अजय देवगन के कारण अजतक मैं शादी नहीं कर पाई।

दरअसल अजय और तबू दोनों ही बहुत दोस्त हैं। एक किस्सा शेयर करते हुए तबू बताती हैं। जब भी कोई लड़का मुझ से बात करने की कोशिश करता था तो अजय और मेरा कसिन मिल कर उसे धमकाते थे जिसके कारण कोई लड़का मेरे पास नहीं आता था। यही कारण है मैं सिंगल हूं।

tabu and

एक इंटरव्यू के दौरान तब्बू ने कहा था, ‘मैं अजय देवगन को 25 सालों से जानती हूं। अजय मेरे कजिन समीर आर्य के पड़ोसी और क्लोज फ्रेंड हुआ करते थे। ऐसे में जब मैं छोटी थी तो ये दोनों मुझपर कड़ी नजर रखते थे। कभी किसी लड़के को मुझसे बात करते देख लेते तो ये उसे पीट दिया करते थे। अजय और समीर दोनों बहुत बड़े गुंडे थे।’

tabu feature 53

तबू मानती हैं कि प्यार होता है। कई बार तब्बू को इंटरव्जू में मां के हाथ की बिरयानी पर भी बात करते देखा गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तब्बू वेजिटेरियन हैं? तब्बू फिटनेस को काफी महत्व देती हैं। खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए वह वीगन डायट फॉलो करती हैं। तब्बू को अपने बालों से बहुत प्यार है। फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने शारीरिक ट्रांसफॉर्मेशन कराया है। लेकिन, तब्बू ने कभी भी इस चीज में विश्वास नहीं रखा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here