केबीसी के 9वें सीजन को शुरू हुए लगभग एक महीना बीत चुका है, लेकिन अब तक कोई भी प्रतिभागी करोड़पति नहीं बन पाया था। हालांकि जल्द ही दर्शकों का यह इंतजार खत्म होने वाला है। झारखंड के जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार ने एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत ली है और इस तरह वह इस सीजन की पहली करोड़पति बन गई हैं।

दो बच्चों की मां अनामिका वैसे तो एक गृहिणी हैं लेकिन वह ‘फेथ इन इंडिया’ नाम से एक एनजीओ भी चलाती हैं। अनामिका ने बताया कि वह जीते गए पैसों को अपने एनजीओ में लगाएंगी और झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों की सेवा करेंगी।

आपको बता दें कि इस एपिसोड में अनामिका 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गई थीं, लेकिन अंतिम सवाल पर वह अटक गई। उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बचा था इसलिए उन्होंने रिस्क न लेते हुए क्विट करना ही ठीक समझा। इस तरह वह इस सीजन की पहली करोड़पति बन गई। अमिताभ बच्चन ने जैसे ही उनके करोड़पति बनने का ऐलान किया, तो वह भावुक हो गईं और उनके आंखों में आंसू आ गए। केबीसी के इतिहास में वे पांचवी महिला करोड़पति हैं।

इससे पहले इस सीजन में वीरेश चौधरी नाम के प्रतिभागी भी एक करोड़ के प्रश्न तक पहुंचे थे लेकिन उत्तर ना आने की वजह से उन्होंने गेम को क्विट करके 50 लाख रुपये से ही संतोष किया। दर्शक इस ऐतिहासिक एपिसोड को अगले सप्ताह देख सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here