Dunki Trailer : ‘डंकी’ का ट्रेलर लॉन्च होते ही, राजकुमार हिरानी की 14 साल पुरानी अधूरी फिल्म का ट्रेलर वायरल…

0
73

Dunki Trailer : आज यानी मंगलवार के दिन राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) का ट्रेलर लॉन्च हुआ है। ट्रेलर की चर्चा देशभर में हो रही है ओर यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी कर रहा है। फिल्म की कहानी पांच दोस्तों के बारे में है, जो विदेश जाना चाहते हैं। काफी कोशिशों के बाद भी उन्हें लंदन जाने का वीजा नहीं मिल पाता। जिसके बाद वे सभी गैर कानूनी तरीके से वहां पहुंचने की कोशिश करते हैं। ट्रेलर में दिखाया गया है कि इन सभी को वहां पर लैंग्वेज बैरियर फेस करना पड़ता है। भाषा सीखने के लिए फिर सभी दोस्त ट्रेनिंग लेते नजर आ रहे हैं। डंकी के ट्रेलर के साथ ही इसी सिमिलर विषय पर बनने वाली हिरानी की 14 साल पुरानी फिल्म का ट्रेलर भी वापस सुर्खियों में आ गया है। हिरानी की जो फिल्म पूरी ना बन सकी और जिसका सिर्फ ट्रेलर लॉन्च हुआ था, उस फिल्म का नाम “मुन्ना भाई चले अमेरिका” रखा जाना था।

‘डंकी’ अपने टीजर रिलीज के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है। कुछ लोग डंकी को कई फिल्मों की नकल बता रहे हैं। पहले चर्चा चल ही थी कि यह फिल्म, मलयालम फिल्म सीआईए (CIA) की रीमेक है। फिर कुछ लोगों ने इसे एक पंजाबी फिल्म ‘आजा मेक्सिको चलिए’ की कहानी से मिलता जुलता बताया। हालांकि, डंकी हीरानी की ओरिजिनल स्क्रिप्ट पर आधारित मूवी है। इस फिल्म को हीरानी अपनी सुपरहिट मूवी ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ (Munna Bhai Chale America) के बाद बनाने का सोच रहे थे।

“मुन्ना भाई चले अमेरिका” की थीम पर बेस्ड है “डंकी”?

“मुन्ना भाई चले अमेरिका” इस समय इसलिए चर्चा में है क्योंकि इस फिल्म का एक ट्रेलर आज भी यूट्यूब पर देखा जा सकता है। आप ट्रेलर में देख सकते हैं कि फिल्म के दो लीड किरदार मुन्ना और सर्किट अंग्रेज़ी सीखना चाहते थे। क्योंकि उन्हें अमेरिका जाना था। विदेश जाने के लिए भाषा सीखना दोनों फिल्मों में कॉमन है, इसलिए कई लोग डंकी को हीरानी की पुरानी अधूरी फिल्म समझ रहे हैं। बता दें, मुन्ना भाई चले अमेरिका का सिर्फ ट्रेलर आया था फिल्म पूरी नहीं बनी थी। इस फिल्म के ट्रेलर में लीड रोल्स में संजय दत्त और अरशद वारसी नजर आ रहे हैं।

वर्ष 2021 में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में फिल्म के लेखक अभिजात जोशी ने ‘मुन्ना भाई चले अमेरिका’ के पूरी ना बनने पर कहा था, “वो लोग (राजकुमार हीरानी और अन्य टीम ) काफी लंबे समय से फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि वो लोग शायद फिल्म की स्क्रिप्ट से संतुष्ट नहीं थे। उसी दौरान उन लोगों को एक अन्य कहानी मिल गई, जो ‘मुन्ना भाई चले अमेरिका’ (Munna Bhai Chale America) से अलग थीम पर बेस्ड थी। इसलिए उन्होंने उस नई स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू कर दिया। अभिजात जोशी की माने तो ‘डंकी’ उसी अन्य स्क्रिप्ट पर बेस्ड फिल्म है।

Dunki Trailer : शाहरुख का डंकी में रोल

ट्रेलर देखें तो शाहरुख खान पंजाब के हरदयाल सिंह ढिल्लों उर्फ हार्डी के रोल में नजर आ रहे हैं। शाहरुख के साथ इस फिल्म में को-स्टार की भूमिका में तापसी पन्नू होंगी। इसके साथ ही बोमन ईरानी, विकी कौशल, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर और धर्मेंद्र जैसे एक्टर्स बड़े पर्दे पर एक साथ नजर आएंगे। बता दें, इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है। ‘डंकी’ देशभर के सभी सिनेमाघरों में क्रिसमस से पहले 21 दिसम्बर के दिन रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें:

Fighter First Look : ऋतिक की ‘फाइटर’ में पहली झलक आई सामने, स्क्वाड्रन लीडर के लुक ने उड़ाये सबके होश…

Animal Opening Weekend Collection : ‘Animal’ ने ओपनिंग वीकेन्ड पर मचाया तहलका, फिल्म की 200 करोड़ क्लब में हुई एंट्री…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here