Esmayeel Shroff Death: बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

अपनी फिल्मी सफर के दौरान इस्माइल श्रॉफ ने राजकुमार, राजेश खन्ना, विनोद खन्ना, नसीरुद्दीन शाह, जैकी श्रॉफ से लेकर सलमान खान तक कई बड़े सितारों को निर्देशित किया था। इस्माइल ने आखिरी फिल्म साल 2004 में थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम बनाई थी। इस्माइल श्रॉफ ने साल 1977 से लेकर 2004 तक कई फिल्में बनाईं।

0
188
Esmayeel Shroff Death
Esmayeel Shroff Death

Esmayeel Shroff Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का बुधवार देर रात निधन हो गया। वे 62 साल के थे। उन्होंने मुंबई स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस खबर के सामने आते ही बॉलीवुड की गलियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। तमाम फिल्मी सितारे और फैंस फिल्म मेकर को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ब्रेन स्ट्रोक के चलते उनकी मृत्यु हुई। इस्माइल ने प्रमुख निर्देशक के रूप में ‘अहिस्ता अहिस्ता’, ‘बुलंदी’, ‘थोड़ी सी बेवफाई’, ‘सूर्या’ समेत कई सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट किया था। बता दें कि इस्माइल आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे।इस्माइल ने अपनी हिट फिल्म ‘थोड़ी सी बेवफाई’ से पॉपुलैरिटी हासिल की थी। यह उनकी डेब्यू फिल्म भी थी।

मिली जानकारी के अनुसार, इस्माइल सालों से कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित थे। इस बीच, फिल्म निर्माता सुनील दर्शन ने कहा कि उन्हें निधन के बारे में जानकर दुख जताया। पद्मिनी कोल्हापुरे ने इस्माइल श्रॉफ के साथ ‘थोड़ी सी वेबफाई’ और ‘आहिस्ता आहिस्ता’ में काम किया। इस्माइल के निधन पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अभिनेता-निर्देशक के रूप में हमारी बहुत अच्छी बनती थी। वे बेहद संवेदनशील निर्देशक थे। यह बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी है।

Esmayeel Shroff Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का बुधवार देर रात निधन हो गया।
Esmayeel Shroff Death

Esmayeel Shroff Death पर सितारों ने जताया दुख

बता दें कि फिल्म ‘थोड़ी सी बेवफाई’ में राजेश खन्ना, शबाना आजमी और पद्मिनी कोल्हापुरे थे और यह साल 1980 के दशक में एक बड़ी हिट थी। फिल्म को उनके भाई मोइन-उद-दीन ने लिखा था। इस्माइल एकमात्र फिल्म निर्माता थे जिन्होंने दिवंगत दिग्गज अभिनेता राज कुमार के साथ चार फिल्में कीं। उनके साथ काम करना आसान नहीं था।

Esmayeel Shroff ने कई बड़े सितारों के साथ किया काम

अपनी फिल्मी सफर के दौरान इस्माइल श्रॉफ ने राजकुमार, राजेश खन्ना, विनोद खन्ना, नसीरुद्दीन शाह, जैकी श्रॉफ से लेकर सलमान खान तक कई बड़े सितारों को निर्देशित किया था। इस्माइल ने आखिरी फिल्म साल 2004 में थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम बनाई थी। इस्माइल श्रॉफ ने साल 1977 से लेकर 2004 तक कई फिल्में बनाईं। बता दें कि 29 अगस्त को इस्माइल श्रॉफ को ब्रेन स्ट्रोक आया था, जिसके चलते उनके शरीर का दायां हिस्सा पूरी तरह से लकवाग्रस्त हो गया था और वो चलने-फिरने में असमर्थ हो गये थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here