राहुल गांधी के नेतृत्व में आज तेलंगाना से फिर शुरु हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’, 16 दिनों का है शेड्यूल

कांग्रेस पार्टी 1 नवंबर को शहर के नेकलेस रोड पर एक विशाल जनसभा का आयोजन भी करेगी।

0
121
Congress Twitter: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी (फाइल फोटो)
Congress Twitter: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तीन दिनों के अंतराल के बाद आज फिर से राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू हुई है। आज ये पदयात्रा तेलंगाना के नारायणपेट जिले के मकताल से फिर से शुरू हुई है। बता दें कि कर्नाटक में रायचूर से निकले के बाद भारत जोड़ो यात्रा ने 23 अक्टूबर की सुबह गुडेबेलूर के रास्ते राज्य में प्रवेश किया था। पैदल मार्च के बाद रविवार दोपहर से 26 अक्टूबर तक 3 दिनों का विराम लिया गया, जिसके बाद आज यात्रा फिर शुरू की गई है।

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में आज तेलंगाना से फिर शुरु हुई भारत जोड़ो यात्रा, 16 दिनों का है शेड्यूल
Bharat Jodo Yatra:

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी कन्याका परमेश्वरी मंदिर में करेंगे पूजा

जानकारी के मुताबिक, पदयात्रा मकथल में 11/22 केवी सबस्टेशन से सुबह साढ़े छह बजे शुरू की गई है। 3 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद राहुल गांधी कन्याका परमेश्वरी मंदिर जाकर पूजा करेंगे। इस दौरान उनके साथ कई नेता भी मौजूद रहेंगे। भारी समर्थकों के बीच आज ये पदयात्रा तेंलगाना से शुरू की गई है, जिसमें लाखों लोगों की भीड़ राहुल गांधी के साथ यात्रा कर रही है।

Bharat Jodo Yatra: मकथल से यात्रा तेलंगाना में 16 दिनों तक जारी रहेगी

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में आज तेलंगाना से फिर शुरु हुई भारत जोड़ो यात्रा, 16 दिनों का है शेड्यूल
Bharat Jodo Yatra:

मकथल से यात्रा तेलंगाना में 16 दिनों तक जारी रहेगी, जिसमें 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों से होते हुए 375 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। यात्रा 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। वहीं, 4 नवंबर को एक दिवसीय सामान्य विराम होगा। इस दौरान राहुल गांधी विभिन्न समुदायों के नेताओं, राजनेताओं, खेल, व्यवसाय और सिनेमा जगत की हस्तियों से मिलेंगे। जबकि उनमें से कुछ यात्रा के दौरान उनके साथ शामिल होने की तैयारी में हैं। राहुल गांधी तेलंगाना में कुछ प्रार्थना सभागारों, मस्जिदों और हिंदू मंदिरों में भी जाएंगे।

Bharat Jodo Yatra: चारमीनार का दौरा करेंगे राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी 31 अक्टूबर को ऐतिहासिक चारमीनार का दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम में भी मौजूद रहेगें। कांग्रेस पार्टी 1 नवंबर को शहर के नेकलेस रोड पर एक विशाल जनसभा का आयोजन भी करेगी।

बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर को शुरू की गई थी। ये यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी, जो कि श्रीनगर में खत्म की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here