पहली बार T20 फॉर्मेट में भारत-नीदरलैंड्स के बीच होगा मुकाबला, जानें प्लेइंग-11 में कौन से खिलाड़ी शामिल

0
139
IND vs NED T20 World Cup: पहली बार T20 फॉर्मेट में भारत-नीदरलैंड्स के बीच होगा मुकाबला, जानें प्लेइंग-11 में कौन से खिलाड़ी शामिल
IND vs NED T20 World Cup: पहली बार T20 फॉर्मेट में भारत-नीदरलैंड्स के बीच होगा मुकाबला, जानें प्लेइंग-11 में कौन से खिलाड़ी शामिल

आज भारत और नीदरलैंड के बीच T20 World Cup 2022 का 23वां मुकाबला खेला जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारत और नीदरलैंड टी20 फॉर्मेट में आमने-सामने होंगे। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दोपहर 12.30 बजे खेला जाना है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी वहीं, नीदरलैंड्स को सुपर-12 राउंड के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, माना जाता है कि नीदरलैंड की टीम खेल की पूरी तरह से पलटने में माहिरा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया ने इस मुकाबले के लिए जबरदस्त तैयारी की होगी।

Screenshot 2022 10 27 101207

IND vs NED T20 World Cup: क्या होगा पिच का हाल

टी-20 वर्ल्ड कप के लगभग 6 मैच इस मैदान में खेले जा चुके हैं। जिसमे लगभग सभी मैचों में 190+ रन बनाए गए थे। यहां तक कि न्यूजीलैंड ने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-12 राउंड के पहले मुकाबले में 200 रन जमाए थे। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज के मैच में रनों की बारिश होने वाली है।

cTdV0iIG?format=jpg&name=small

IND vs NED T20 World Cup: ये हैं पॉसिबल प्लेइंग 11

पॉसिबल प्लेइंग-11: भारतीय टीम इस मैच में हार्दिक पांड्या को आराम दे सकती है। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है। टीम इंडिया में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर अश्विन, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी होंगे।

Screenshot 2022 10 27 101146

नीदरलैंड्स की टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इसमें स्कॉट एडवर्डस (कप्तान), मैक्स ओ’डॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीडे, कॉलिन एकरमन, टॉम कूपर, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुगटन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वॉन मीकेरन, शरीज अहमद/रॉल्फ वान डेर मर्व होंगे।

टी-20 फॉर्मेट में भारत का पलड़ा भारी

टीम इंडिया और नीदरलैंड्स के बीच बहुत ही कम मैच खेले गए हैं। इन दोनों टीमों का मुकाबला वनडे फॉर्मेट में ही हुआ है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि ये दोनों टीमें टी-20 फॉर्मेट में आमने-सामने खेल रही है। अगर टी-20 फॉर्मेट की बात करें तो इस मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी लग रहा है लेकिन नीदरलैंड्स को कमजोर मानना भी गलत होगा। इस टीम में टी20 वर्ल्डकप 2022 में अब तक कई मैचों में उलटफेर किया है।

अब तक भारत और नीदरलैंड्स के बीच अभी तक सिर्फ दो ही मैच खेले गए हैं और दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। पहला मुकाबला फरवरी 2003 में हुआ था और दूसरा मार्च 2011 में खेला गया।

संबंधित खबरें:

टीम इंडिया को परोसा गया ठंडा सैंडविच, सिडनी मैच से पहले खड़ा हुआ विवाद

कोहली की ‘विराट’ पारी, लोग हमेशा याद रखेंगे इन 82 रनों की कीमत…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here