पूर्व कैग अध्यक्ष और वर्तमान में बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने बीसीसीआई और सलाहकार समिति को मंगलवार शाम तक कोच का चुनाव करने का अल्टीमेटम दिया है। सीओए प्रमुख विनोद राय ने कोच के मुद्दे पर बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी से बात की और कहा कि मंगलवार शाम तक टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा।

आपको बता दें कि कल जब सचिन तेंदुलकर,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) कोच के उम्मीदवारों का साक्षात्कार ले रही थी तब वहां बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे। उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद सौरव गांगुली ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा था कि कोच के चयन में हम और समय ले सकते हैं। हालांकि उन्होंने संकेत दिया था कि कोच के चयन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है पर एक बार वे इस बारे में कप्तान विराट से भी बात करना चाहेंगे। चूंकि विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे के बाद अभी अमेरिका में छुट्टियां बीता रहे हैं, इस कारण अभी कोच के चयन में समय लग सकता है।

हालांकि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘एक चीज साफ कर दूं। अंतिम फैसला सीएसी का ही होगा, विराट कोहली का नहीं। जब सौरव ने कहा कि वे विराट से बात करेंगे तो उनका मतलब था कि विराट के ब्रेक से लौटने के बाद उन्हें बताया जाएगा कि सीएसी को प्रत्येक उम्मीदवार के बारे में क्या लगता है और आखिर क्यों वे किसी उम्मीदवार को कोच के रूप में चुन रहे हैं।’

हालांकि विनोद राय के इस अल्टीमेटम के बाद अब परिस्थितियां बदल गईं हैं और अब लग रहा है कि श्रीलंका दौरे के पहले ही टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस दौर में वीरेंद्र सहवाग और रवि शास्त्री को आगे माना जा रहा है। हालांकि सीएसी को टॉम मूडी और रिचर्ड पायबस का प्रेजेंटेशन भी पसंद आया है, जबकि 2007 में टीम इंडिया को वर्ल्ड टी-ट्वेंटी जिताने वाले लालचंद राजपूत भी छुपे-रुस्तम साबित हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here