नहीं रहे कॉमेडियन Raju Srivastav, हार्ट अटैक के बाद कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती

राजू श्रीवास्तव एक अच्छे कॉमेडियन के रूप में जाने जाते थे। उन्हें बचपन से ही कॉमेडी का शौक था और वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। राजू ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो टी टाइम मनोरंजन से की थी।

0
277
raju srivastava
raju srivastava

Raju Srivastav: कॉमेडियन और उत्तर प्रदेश विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया। जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था। उसके बाद उन्हें तत्काल दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। राजू की एंजियोग्राफी में उनके दिल में शत-प्रतिशत ब्लॉकेज दिखा। हालांकि, गुरुवार दोपहर एम्स के डॉक्टरों की एक टीम ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया था।

Raju Srivastav
मशहूर हास्य कलाकार Raju Srivastav

Raju Srivastav का करियर

राजू श्रीवास्तव एक अच्छे कॉमेडियन के रूप में जाने जाते थे। उन्हें बचपन से ही कॉमेडी का शौक था और वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। राजू ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो टी टाइम मनोरंजन से की थी। राजू श्रीवास्तव ने टेलीविजन शो में ब्रजेश हरजी, सुरेश मेनन के साथ सह-कलाकार के रूप में भी काम किया। द ग्रेट इंडियन लॉफ्ट चैलेंज कार्यक्रम के माध्यम से राजू श्रीवास्तव नाम एक घरेलू नाम बन गया। वह कार्यक्रम में अपने हास्य और अपनी उत्तर प्रदेश शैली की भाषा के लिए लोकप्रिय थे।

‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ ने बदली जिंदगी

राजू श्रीवास्तव अपनी जिंदगी में बहुत स्ट्रगल करने के बाद इस मुकाम पर पहुंचे थे। दरअसल, इनकी जिंदगी का सफर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो से शुरू हुआ। इस शो ने राजू श्रीवास्तव को एक ऐसा प्लेटफॉर्म दिया जहां इन्होंने अपने आप को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस शो में ‘गजोधर भइया’ का किरदार निभाने वाले राजू को आज भी दुनिया गजोधर भइया के नाम से ही पुकारती हैं। हालांकि, इनके स्ट्रगल पीरियड में ही लोग इनकी कॉमेडी के दीवाने हो गए थे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here