Happy birthday Katrina Kaif: 39 की हुईं कटरीना कैफ, असली नाम से लेकर फिल्मी करियर तक… जानिए सबकुछ

डेब्यू फिल्म बूम के फ्लॉप होने के बाद कटरीना ने बॉलिवुड में खूब रिजेक्शन का सामना किया था। इसका सबसे बड़ा कारण यह भी था कि कटरीना को हिंदी बोलना नहीं आती थी। महेश भट्ट ने फिल्म 'साया' के लिए कटरीना को जॉन अब्राहम के साथ साइन किया था।

0
308
Happy Birthday Katrina Kaif
Happy Birthday Katrina Kaif

Happy birthday Katrina Kaif: बॉलीवुड की टॉप ऐक्ट्रेस और खूबसूरत अदाकारा कटरीना कैफ 16 जुलाई 2022 को अपना 39वां बर्थडे मना रही हैं। कटरीना कैफ ने काफी मेहनत के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाया है। कटरीना भले ही आज टॉप ऐक्ट्रेस हों मगर एक समय पर उन्हें काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा था। कटरीना के बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें:

image 22 11
Happy birthday Katrina Kaif

Happy birthday Katrina Kaif: हॉन्ग कॉन्ग में पैदा हुई थी अभिनेत्री

कटरीना कैफ का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। इनके पिता कश्मीरी मूल के हैं, जबकि मां ब्रिटिश मूल की हैं। अभिनेत्री 6 बहनें और एक भाई हैं। कटरीना के पैरंट्स का तलाक हो गया है और वह अपनी मां के पास ही रह रही हैं। कटरीना कैफ को भारत लाने का श्रेय लंदन के फिल्ममेकर कैजाद गुस्ताद को जाता है। उन्होंने कटरीना को अपनी फिल्म ‘बूम’ में साइन किया था। कटरीना अपनी डेब्यू फिल्म से पहले केवल 4 लाख रुपये लेकर ही भारत आई थी। इस फिल्म में कटरीना के अलावा अमिताभ बच्चन, गुलशन ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, मधु सप्रे और पद्मा लक्ष्मी लीड रोल में थे। यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी जिसके कारण कटरीना को अपना करियर डूबता हुआ नजर आया था।

image 33 9
Happy birthday Katrina Kaif

क्या बदल दिया गया था कटरीना का नाम?

फिल्म ‘बूम’ की प्रोड्यूसर आयशा श्रॉफ ने कटरीना का नाम बदलकर कटरीना काजी कर दिया था। बाद में कटरीना ने अपना नाम बदल लिया और पिता का सरनेम लगाकर कटरीना कैफ कर लिया। अब कटरीना को दुनियाभर में इसी नाम से जाना जाता है।

image 44 4
Happy birthday Katrina Kaif

कई फिल्मों में रिजेक्ट हुईं कटरीना

डेब्यू फिल्म ‘बूम’ के फ्लॉप होने के बाद कटरीना ने बॉलीवुड में खूब रिजेक्शन का सामना किया था। इसका सबसे बड़ा कारण यह भी था कि कटरीना को हिंदी बोलना नहीं आती थी। महेश भट्ट ने फिल्म ‘साया’ के लिए कटरीना को जॉन अब्राहम के साथ साइन किया था। मगर उनकी खराब हिंदी के कारण बाद में यह रोल तारा शर्मा को दे दिया गया। बॉलीवुड में फिल्म नहीं मिलने के कारण कटरीना ने तेलुगू फिल्म मल्लिस्वरी में काम किया।

एक टाईम के बाद दीं हिट फिल्में…

कटरीना को इसके बाद राम गोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म ‘सरकार’ में एक छोटा रोल दिया था, और वह सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में साइड रोल में नजर आई थी। इसके बाद कटरीना ने हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, अपने, पार्टनर, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, न्यूयॉर्क, अजब प्रेम की गजब कहानी, दे दना दन, राजनीति, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, एक था टाइगर, बैंग बैंग, टाइगर जिंदा है और भारत जैसी सुपरहिट फिल्मों की लाइन लगा दी।

image 55 4
Happy birthday Katrina Kaif

अब इन फिल्मों में आएंगी नजर…

कटरीना अपनी आखिरी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आई थी। इसके अलावा कटरीना ‘फोन भूत’ और सलमान खान के साथ ‘टाइगर 3’ में नजर आएंगी। फैन्स उनकी नई फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हैं। हाल ही में उनकी नई फिल्म ‘फोन भूत’ का मोशन पोस्टर भी रिलीज हुआ है, जिसको देखकर फैन्स काफी खुश हैं। इस फिल्म में कैटरीना कैफ के साथ ईशान खट्टर और स‍िद्धांथ चतुर्वेदी भी नजर आएंगे।

संबंधित खबरें…

Phone Bhoot Poster Out: कैटरीना कैफ की नई फिल्म ‘फोनभूत’ का पोस्टर हुआ र‍िलीज

Lalit Modi और Sushmita Sen कर रहे हैं एक दूसरे को डेट, ट्वीट करके दी जानकारी

https://youtu.be/LaCt2E6BCoQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here