Comeback of Bobby Deol : 5 साल फिल्मों से दूर रहने के बाद खुला था बॉबी की किस्मत का ताला, जानें उनके स्ट्रगल का सफर..

0
194

Comeback of Bobby Deol : ‘एनिमल’ मूवी रिलीज हो चुकी है। अपने पहले टीजर के रिलीज होने के बाद से ही फिल्म देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। एक ओर जहां इसे वॉयलेंस से भरी फिल्म करार दिया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर फिल्म में एक्टर्स की एक्टिंग को भी भरपूर प्यार मिल रहा है। रणबीर कपूर के अपोजिट, नेगेटिव किरदार अदा कर रहे बॉबी देवल भी सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहे हैं। फैन्स द्वारा इस फिल्म को इंडस्ट्री में बॉबी का कमबैक भी कहा जा रहा है। दरअसल, फिल्म के टीजर और ट्रेलर के रिलीज के बाद से ही बॉबी देओल का लुक और बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन फैन्स को खूब पसंद आ रहा है। लेकिन, बता दें बॉबी की इंडस्ट्री में वापसी इतनी आसान नहीं रही। स्टार किड होने के बावजूद उन्हें करीब 5 साल बिना काम के सर्वाइव करना पड़ा था।

बता दें, देओल परिवार काफी लंबे समय से हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा है। बॉबी के पिता धर्मेन्द्र देओल ने कई दशकों तक भारतीय सिनेमा पर राज किया और आज भी उनकी झलक कुछ फिल्मों में दिख ही जाती है। सनी देओल की गदर 2 ने भी बॉक्स ऑफिस में तहलका मचाया। लेकिन बॉबी की किस्मत ने काफी लंबे समय तक उनका साथ नहीं दिया। लेकिन, बॉबी ने हार नहीं मानी और मेहनत जारी रखी।

Comeback of Bobby Deol : बॉबी का करियर ग्राफ

हिन्दी सिनेमा के सुपरस्टार धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में की थी, तब राज कुमार संतोषी की फिल्म बरसात से बॉबी पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आए थे। देओल परिवार के पुरुष जहां अपने डांस के लिए बदनाम थे, वही बॉबी ने अपने अलग अंदाज और डांस सिनेमा फैंस में अपनी जगह बनाई थी। अपने फिल्म डेब्यू से साल 2002 तक बॉबी का करियर काफी अच्छा चला, उनकी काफी सारी फिल्में भी हिट गई। जिनमें बॉबी ने , गुप्त, और प्यार हो गया, करीब, सोल्जर, बादल, बिच्छु, हमराज, चोर मचाए शोर जैसी फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदारों को निभाया और प्रशंसकों का दिल भी जीता। बॉबी इस दौर को खूब इंजॉय भी कर रहे थे। लेकिन, साल 2004 के बाद उनका अच्छा समय पूरी तरह बदलने लगा और उनकी मूवीज एक के बाद एक फ्लॉप होने लगी, यह सिलसिला वर्ष 2013 तक चलता रहा। इसके बाद तो मानो डायरेक्टर व प्रोड्यूसर्स ने उन्हें कास्ट करने से झिझकने लगे। जिसके बाद उनकी जिंदगी में 5 साल का सूखा फेज आया। जिसके बाद 2017 में सलमान खान उनके लिए संकतमोचक बनकर आए और उन्हें रेस 3 मूवी में रोल ऑफर किया।

सलमान ने दिखाई उम्मीद की किरण

बॉबी देओल की फिल्म इंडस्ट्री में वापसी का सबसे बड़ा श्रेय सलमान खान को जाता है। बॉबी ने भी एक कई इंटरव्यूज में सलमान की दिलदारी के गुणगान किए हैं। एक इंटरव्यू में बॉबी ने कहा था,”मुझे याद है एक दिन अचानक से सलमान का कॉल आता है और वो मुझसे फोन पर कहता है कि मामू शर्ट उतारने के लिए तैयार रहो…मैंने कहा मैं कुछ भी करने को तैयार हूं…कुछ इस प्रकार मुझे फिल्म रेस 3 का ऑफर मिला था।” उन्होंने आगे कहा, “हाउसफुल 4 का ऑफर आना, भी इसी फिल्म की देन है।” बॉबी ने कहा,”इन फिल्मों की वजह से मुझे यह अहसास हुआ कि मेरे प्रशंसक मुझे आज भी देखना चाहते हैं, जिसकी वजह से मेरे अंदर कॉन्फिडेंस आया।”

‘आश्रम’ ने दी बॉबी के करियर को नयी दिशा

प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम जब रिलीज हुई, तो सभी बॉबी देओल को बाबा निराला के किरदार में देखकर हैरान रह गए। बॉबी ने अपने एक इंटरव्यू में इस वेब सीरीज का जिक्र करते हुए कहा था कि आश्रम सीरीज ने उनके करियर को एक नई दिशा दी। उन्होंने कहा कि इस सीरीज के जरिए वे अपना वो शेड जान पाए , जिससे वह पहले वाकिफ नहीं थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉबी को आश्रम सीरीज में अहम रोल के लिए चुने जाने पर प्रकाश झा ने कहा था,’ बॉबी बहुत ही बेहतर इंसान है। उनकी क्षमता से हम सभी वाकिफ हैं। मैंने जब यह किरदार उनके सामने ऑफर किया, तो वो खुद ही सरप्राइज हो गए थे।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मुझे यकीन था कि वो इस किरदार में अपनी जान लगा देंगे। वो और भी अच्छा काम डिजर्व करते हैं। मैं यहां किसी तरह का क्रेडिट नहीं ले सकता, यहां तो बॉबी ने अपनी एक्टिंग के दम पर अपने काम को साबित किया है।’

बता दें कि रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘एनिमल’आज यानी शुक्रवार को देशभर में रिलीज हो चुकी है। यह मूवी हिन्दी के साथ-साथ तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज हुई है। बता दें, बीते कई दिनों से एनिमल देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म को लेकर फैन्स के बीच काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। एनिमल मूवी का ट्रेलर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। सिनेमा क्रिटिक्स की मानें तो, यह फिल्म रणबीर कपूर और उनकी अन्य स्टार कास्ट के लिए काफी सफल साबित हो सकती है। रणबीर के अलावा फिल्म में रश्मिका मंदाना को-स्टार की भूमिका में नजर आएंगी। बता दें रश्मिका और रणबीर की जोड़ी बड़े पर्दे पर पहली बार नजर आएगी। इसके साथ ही बॉबी देओल नेगेटिव रोल में और अनिल कपूर रणबीर के पिता के रोल नजर आएंगे। बता दें, फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here