महाभारत का भीष्म पितामह एक ऐसा किरदार है जो बेहद प्रभावशाली और दमदार है। बीआर चोपड़ा के टीवी सीरियल महाभारत में यह किरदार मुकेश खन्ना ने निभाया था, उनका किरदार इतना असरदार था कि आज भी लोगों के जहन में भीष्म पितामह का नाम सुनते ही मुकेश खन्ना का चित्र उभर कर आता है। खबर है कि अब इसी दमदार किरदार को बॉलीवुड की एक ऐसी शख्सियत निभाने जा रही है जिनका अंदाज ही उनकी पहचान है और आवाज उनकी शान। दरअसल अब भीष्म पितामह के किरदार में जान डालने के लिए अमिताभ बच्चन को चुना गया है।

उल्लेखनीय है कि मशहूर एड फिल्ममेकर एनए श्रीकुमार मेनन महाभारत पर फिल्म ‘रंदमूझम‘ बना रहे हैं। यह फिल्म ज्ञीनपीठ अवॉर्ड विजेता लेखक एमटी वासुदेवन नायर की नॉवल पर आधारित है। इस फिल्म में मलयालम एक्टर मोहनलाल भीम के किरदार में नजर आएंगे और साथ ही अन्य किरदार निभाने के लिए अलग अलग भाषाओं के कलाकारों को कास्ट किया जा रहा है।

Big B will be seen in the role of Bhishma Pitamah - 1क्या खास होगारंदमूझम में-

माना जा रहा है कि यह फिल्म बॉलीवुड के इतिहास में बेहद खास साबित होने वाली है उसका कारण है कि यह फिल्म अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में शुमार होगी जिसका बजट है 700-800 करोड़। अब तक इतने भारी बजट में कोई फिल्म नहीं बनी है। दूसरा यह कि अब तक महाभारत पर जो भी फिल्में और सीरियल्स बने हैं वह पांडवों और कृष्ण के दृष्टिकोण से बने हैं मगर यह फिल्म इसीलिए भी दिलचस्प होगी क्योंकि यह भीष्मपितामह के नजरिए को दर्शाएगी तो उनके नजरिए से महाभारत को जानना वाकई एक अद्भुत सा अनुभव होगा। फिल्म को अनेक भाषाओं में शूट किया जाएगा जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, मलयालम, तमिल, तेलुगु शामिल हैं बाकी भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में इसे डब किया जाएगा।

फिल्म के बारे में और अधिक बात करें तो फिल्म की शूटिंग 2018 के अंत तक पूरी हो जाएगी और 2019-2020 तक फिल्म रिलीज हो जाएगी। बता दें अमिताभ बच्चन 2012 में बनी एनिमेटिड मूवी महाभारत में भीष्म पितामह के किरदार के लिए डबिंग कर चुके हैं।

खैर इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अमिताभ बच्चन इस रोल के लिए परफेक्ट है, यह बात भी तय है कि फिल्म हिट साबित होगी। मगर फिर भी यह देखना दिलचस्प होगा कि यह अनोखी फिल्म बॉलीवुड और बिग बी के लिए क्या नया रंग लाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here