पोलैंड सरकार का फैसला, पोलैंड के व्रोकला शहर में एक चौक का नाम महान हिन्दी लेखक और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन जी के नाम पर रखा जाएगा। अमिताभ ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बात की पुष्टी की है।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब हरिवंश राय बच्चन को यहां सम्मानित किया जा रहा है। इससे पहले भी साल 2019 में यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से एक पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी।

bachchan 19793691

महानायक अमिताभ बच्चन ने रविवार को इंस्टा पर एक फोटो शेयर की, जिसमें उन्होने लिखा हुआ था, ‘Square (चौक) हरिवंश राय बच्चन, व्रोकला.’ और साथ ही अमिताभ ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘पोलैंड ने फैसला लिया है कि व्रोकला में एक चौक का नाम उनके पिता के नाम पर रखा जाएगा। दशहरा पर इससे अच्छा कोई उपहार हो ही नही सकता। परिवार के लिए , व्रोकला में भारतीय समुदाय के लिए और भारत के लिए अत्यंत गर्व का क्षण। अमिताभ द्वारा शेयर की गई तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगी है। अमिताभ के इस पोस्ट के बाद से लोगों ने बधाईयो की कतारे लगा दी हैं, और साथ में ये भी कहा कि यह गर्व की बात उनके और हमारे देश के लिए

अमिताभ को ऐसे ही बालीवुड का महानायक नही कहा जाता, किरदार को खुद में उताराना ही उनको महानायक बनाता है, कद के सामने आज भी कोई बॉलीवुड एक्टर टिक नहीं पाता है, अपने करियर में एक से बढ़कर एक हीट फिल्में दी हैं, मसलन एक्शन, रोमांटिक और सस्पेंस थ्रिलर।

उनके नाम आसानी से लिखना मुश्किल है। अनेक भाषाओं में अमिताभ बच्चन की हिट फिल्मों के रीमेक बनाए जा चुके हैं। उनकी हिट फिल्म ‘डॉन और ‘अग्निपथ के रीमेक हिंदी में बनाए जा चुके हैं। इन दोनों फिल्मों के रीमेक की भी ऑडियंस ने दिल खोलकर प्रशंसा की थी। खबर है कि अमिताभ की एक और हिट फिल्म का रिमेक बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

इस हिट फिल्म का नाम ‘नमक हलाल’ है। 1982 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा है कि ‘नमक हलाल’ के राइट्स ‘कबीर सिंह’ जैसी हिट फिल्म बनाने वाले प्रोड्यूसर मुराद खेतानी ने खरीदे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here