बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। एफआईआर बीजेपी के विधायक अभिमन्यु पवार ने दर्ज कराई है। पवार ने अमिताभ बच्चन पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत को स्वीकार कर लिया है। पर एफआईआर दर्ज नहीं किया गया। बीजेपी विधायक लातूर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं।

abhimanyu
अभिमन्यु पवार

लातूर पुलिस को दी अपनी लिखित शिकायत में अभिमन्यु पवार ने कहा है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम केबीसी में अमिताभ बच्चन के एक सवाल से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। बिग बी ने अपने कार्यक्रम में यह सवाल पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ भीमराव अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने इनमें से कौन से धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थी ? जिनके विकल्प इस प्रकार थे 1) विष्णु पुराण, 2) श्रीमद भगवत गीता, 3) ऋग्वेद, 4) मनुस्मृति

kon

भारतीय जनता पार्टी के विधायक के मुताबिक यह चारों ऑप्शन हिंदू धर्म से जुड़े ग्रंथों के थे। अगर उनकी मंशा सही थी तो उन्हें चार ऑप्शंस में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था। लेकिन यहां सिर्फ हिंदू धर्म के धर्म ग्रंथों का ही जिक्र ऑप्शन में किया गया।

अमिताभ बच्चन ने ऐसा करके हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों के बीच में दूरियां पैदा करने की कोशिश अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने की है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बेहद करीबी माने जाते हैं। अभिमन्यु पवार। ये देवेंद्र फडणवीस के पीए भी रह चुके हैं। पवार के अनुसार यह एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। ताकि सांप्रदायिक माहौल को खराब किया जा सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here