मां की हत्या के आरोप में हॉलीवुड अभिनेता Ryan Grantham को उम्रकैद की सजा, कनाडा के PM को भी मारने की रची थी साजिश

0
242
Ryan Grantham
Ryan Grantham

Ryan Grantham: नेटप्लिक्स की फेमस वेब सीरीज ‘रिवरडेल’ (Riverdale) और ‘डायरी ऑफ ए विम्पी किड’ (Diary of a Wimpy Kid) के 24 साल के अभिनेता रयान ग्रांथम को अपनी मां की हत्या के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। रयान ने घर में अपनी 64 वर्षीय मां बारबरा वाइट को सिर के पिछले हिस्से में गोली मार कर हत्या कर दी थी। आरोप है कि रयान ग्रांथम ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) की भी हत्या करने की प्लानिंग की थी। सुनवाई के दौरान कहा गया कि रयान ग्रांथम ने पहले भी अपनी मां को मारने की प्लानिंग की थी। रयान ने अपनी मां की हत्या साल 2020 में 31 मार्च को गोली मारकर कर दी। उस समय उनकी मां पियानों बजा रही थी।

Ryan Grantham
Ryan Grantham

Ryan Grantham ने पहले भी अपनी मां को मारने की प्लानिंग की थी

ग्रांथम के मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बोलते हुए, न्यायाधीश कैथलीन केर ने कहा कि अपनी मां की हत्या करने से कुछ हफ्ते पहले ही उसकी हालत ठीक नहीं थी। घर में लगे सीसीटीवी में सामने आया था कि ग्रांथम ने हत्या से पहले ही इसका पूर्वाभ्यास किया था और बाद में चार मिनट का वीडियो भी रिकोर्ड किया था। कैथलीन केर कहा कि जेल में उनका मानसिक रोग का इलाज चल रहा है और उनमें सुधार दिख रहा है।

अपनी मां की हत्या के बाद, ग्रांथम ने कथित तौर पर कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो को मारने की भी योजना बनाई। उन्होंने अपनी में तीन बंदूकें, गोला-बारूद, 12 मोलोटोव कॉकटेल और एक नक्शा लोड किया। जहां ट्रूडो अपने परिवार के साथ रहते थे, सीबीसी ने उस समय इस बात की सूचना दी थी। ग्रांथम कभी भी ट्रूडो के आवास पर नहीं पहुंचे, और इसके बजाय अपनी मां की हत्या करने की बात कबूल करते हुए, खुद ही पुलिस के सामने पेश हुए। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि ग्रांथम डिप्रेशन का शिकार है उसने खुद को मारने का भी प्रयास किया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here