रिलीज से पहले कानूनी पचड़े में फंसी Alia Bhatt की फिल्म ‘Gangubai Kathiawadi’, मामला पहुंचा कोर्ट

0
379
Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi Box Office Collection Day 5

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। पहले ही गंगूबाई का परिवार फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) को नोटिस भेज चुका है। वहीं अब कमाठीपुरा (Kamathipura) के निवासियों और स्थानीय विधायक अमीन पटेल (Amin Patel) ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। सुनवाई के दौरान बॉम्बे हाईकोर्ट ने गंगूबाई फिल्म के निर्माता से इस फिल्म का टाइटल बदलने पर विचार करने को कहा था।

Gangubai Kathiawadi के रिलीज डेट पर मंडराया साया

टाइटल बदलने को लेकर फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्माता की ओर से कहा गया कि, फ़िल्म रिलीज़ होने में काम समय बचा हुआ है ऐसे में नाम बदलना संभव नहीं है। इसके अलावा फ़िल्म निर्माता ने कहा कि, इस फिल्म में गंगूबाई का अपमान नहीं किया गया है। सुनवाई को दौरान उन्होंने कोर्ट को बताया कि सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म की कहानी को लेकर प्रशंसा कर रहे हैं। सोशल मीडिया में लोग कह रहे है कि, यह एक व्यक्ति के उदय की कहानी है।

Gangubai Kathiawadi
Alia Bhatt की फिल्म ‘Gangubai Kathiawadi’ 

दरअसल फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है। लेकिन याचिकाकर्ता गंगुबाई के पुत्र बाबूजी रावजी शाह ने इस फिल्म के नाम सहित कई सीन पर आपत्ति जताते हुए फिल्म की रिलीज रोकने की गुहार लगाई है। फिलहाल अभी मामले की सुनवाई जारी है।

Gangubai Kathiawadi

जानें पूरा मामला

फिल्म पर कमाठीपुरा के लोग आरोप लगा रहे हैं कि फिल्म में उनके एरिया (कमाठीपुरा) का नाम इस्तेमाल कर गलत दिखाया जा रहा है, इसलिए उन्हें फिल्म में उनके एरिया के नाम का इस्तेमाल होने पर आपत्ति है। वहां सिर्फ सेक्स वर्कर्स ही नहीं रहते बाकी लोग भी रहते हैं। जिसके बाद गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म को लेकर कमाठीपुरा के लोग कई दिनों से प्रदर्शन भी कर रहे हैं। वहीं गंगुबाई के परिवार ने भी आरोप लगाया है कि उनकी मां गंगुबाई पर फिल्म बनाने से पहले उनकी इजाजत नहीं ली गई और फिल्म में गंगूबाई को वेश्या और माफिया क्वीन दिखाया गया है। लेकिन उनकी मां गंगूबाई एक सोशल वर्कर थीं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here