फिल्म जगत और टीवी सिरियल की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का 18 मई को निधन हो गया। अभिनेत्री रीमा लागू को काफी समय से सीने में दर्द की शिकायत रहती थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया जहां देर रात करीब 3 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। रीमा की उम्र 59 वर्ष थी।

रीमा लागू ने हिंदी फिल्मों के साथ मराठी फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी थी। वह अच्छी कलाकार थी लेकिन साथ ही लोग उन्हें उनके स्वभाव के वजह से भी बेहद प्यार करते थे। रीमा ने कई कामयाब हिंदी फिल्मों में काम किया जिसमें मैंने प्यार किया, आशिक़ी, साजन, हम आपके हैं कौन, वास्तव और हम साथ-साथ हैं, कुछ-कुछ होता है जैसी यादगार फिल्में शामिल हैं। रीमा लागू ने फिल्मों में कई बार सलमान खान की मां का भी किरदार निभाया था। रीमा ने अपने अभिनय जीवन के दौर में किसी भी माध्यम को छोटा या बड़ा नहीं माना और हर अभिनय में बेहतरीन योगदान दिया। रीमा ने अपने शुरूआती दौर में टीवी से काम शुरू किया। वह गुलजार के धारावाहिक का भी हिस्सा रही थीं। इसके बाद उन्होंने ‘श्रीमान-श्रीमती’ और ‘तू तू मैं मैं’ धारावाहिक में भी काम किया। शो के को-स्टार और मशहूर अभिनेता राकेश बेदी ने रीमा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि रीमा एक बेहतरीन कलाकर और एक्ट्रेस थी। राकेश ने कहा कि हिंदी सिनेमा व अभिनय की दुनिया ने एक बेहतरीन कलाकार खो दिया।

हाल ही में रीमा लागू स्टार प्लस के धारावाहिक नामकरण में काम कर रही थीं। रीमा के निधन की जानकारी सबसे पहले उनके दामाद विनय वायकुल ने स्थानीय मीडिया को दी। रीमा का अंतिम संस्कार मुंबई में किया जाएगा। रीमा लागू अपनी बेटी मृणमयी के साथ रह रही थीं, जो खुद भी एक एक्‍ट्रेस हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रीमा लागू के निधन पर दुख जताया। बॉलीवुड में भी इस खबर ने सबको हिला कर रख दिया। बॉलीवुड हस्तियों ने रीमा के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किए जिनमें अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार, करन जौहर आदि शामिल है।

भले ही अभिनेत्री रीमा लागू ने दुनिया से अलविदा कह दिया हो लेकिन रीमा हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। उनका अभिनय की दुनिया में योगदान उन्हें हमारे बीच हमेशा जीवित रखेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here