विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन का आज 47वां जन्मदिवस है। इतनी उम्र के बाद भी ऐश्वर्या अच्छी से अच्छी एक्ट्रेस को मात देती हैं। इनकी खूबसूरती के चर्चे सात समंदर पार होते हैं। आज का दिन ऐश्वर्या के लिए खास है ऐसे में उनके फैन्स उनके बारे में काफी कुछ जानना चाहते हैं। आज हम आप को ऐश्वर्या का किस्सा बताएंगे जो काफी चर्चा में रहा।

एक अवॉर्ड शो में ऐश्वर्या ने रेखा को मां कहा था।बता दें कि ऐश्वर्या और रेखा के बीच काफी अच्छी रिश्ता है। ऐश्वर्या, रेखा को ‘मां’ कहती हैं। एक बार फिल्म ‘जज्बा’ के लिए जब रेखा ऐश्वर्या को अवॉर्ड दे रही थीं, तब एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मां से इस पुरस्कार को पाना सम्मान की बात है’ रेखा ने भी जबाव दिया, ‘उम्मीद करती हूं कि कई सालों तक आपको पुरस्कार देती रहूं।’

aish

वहीं रेखा ने एक बार ऐश्वर्या के लिए इमोशनल खत लिखा था। दरअसल, रेखा ने ऐश्वर्या के नाम एक मैगजीन में इमोशनल पत्र लिखकर अपना प्यार जाहिर किया था। उन्होंने इस पत्र की शुरुआत ‘मेरी ऐश’ लिखकर की और अंत खुद को ‘रेखा मां’ बताकर किया था।

रेखा ने खत में ऐश्वर्या के कई किरदारों पर बात करते हुए कहा था कि तुमने हर रोल बखूबी निभाया है फिर वह रियल लाइफ से जुड़ा हो या रील लाइफ से। उन्होंने लिखा था, ‘तुम्हारे जैसी महिला उस नदी की तरह होती है जो बिना किसी बनावट के आगे बढ़ते रहना चाहती है। वह अपनी मंजिल पर इस इरादे के साथ पहुंचती है कि वह अपनी पहचान खोने नहीं देगी। 

Devdas

भले ही लोग ये भूल जाएं कि तुमने क्या कहा, तुमने क्या किया, लेकिन वह कभी नहीं भूल पाएंगे कि तुमने उन्हें कैसा एहसासा कराया। तुम हिम्मत की जीती जागती मिसाल हो। तुम अपने आप में संपूर्ण हो, तुम्हें दुनिया में किसी को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। तुमने बहुत लंबा सफर तय किया है। कई रुकावटों को पार किया और आश्चर्यजनक रूप से ऊंचाई हासिल की है।

aaradhya bachchan

रेखा ने आखिर में लिखा था, जितने भी रोल तुम्हें मिले, तुमने उन्हें बेहतरीन तरीके से निभाया, लेकिन आराध्या की अम्मा का तुम्हारा किरदार मुझे सबसे ज्यादा खुशी देता है। तुम्हारे लिए बेइंतहा खुशी की दुआ करती हूं। बहुत सारा प्यार, जीते रहो… रेखा मां।

बता देें कि ऐश्वर्या राय, बच्चन परिवार की बहु हैं। इनकी एक बेटी है जिसका नाम अराध्या बच्चन है। इन्होंने 1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जिता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here