शुभ मंगल सावधान का सीक्वल बनाने के लिए तैयार हैं निर्देशक आर.एस.प्रसन्ना। दरअसल लोगों को ‘शुभ मंगल सावधान’ इतनी ज्यादा पसंद आई और फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद निर्देशक प्रसन्ना ने फिल्म के सीक्वल का एलान किया है। प्रसन्ना ने ये बात मंगलवार को हुई फिल्म की सक्सेस पार्टी के दौरान कही, जहां उनसे फिल्म के सीक्वल के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से, मैं पहले ही आनंद जी (निर्माता आनंद एल.राय) को कहानी बता चुका हूं। यह बहुत दिलचस्प होगी। हम दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं, चाहे वे दूसरी कहानी सुनना चाहें या नहीं और हमें दर्शकों से प्रतिक्रिया मिल रही है। उन्हें आयुष्मान और भूमि का किरदार पसंद आ रहा है, इसलिए निश्चित रूप से इसका सीक्वल बनेगा। सीक्वल को लेकर फिल्म के अभिनेता आयुष्मान भी काफी खुश हैं।

शुभ मंगल सावधाननिर्देशक की साल 2013 की तमिल फिल्म कल्याण समयाल साधमका सीक्वल है। वहीं उनसे फिल्म के हिंदी रीमेक बनाने में आईं चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “यह मुश्किल था, लेकिन सौभाग्य से सही बनी। आनंद सर वहां थे, इसलिए मुझे पता है कि मुझे ईमानदारी और सही से निर्देशन का काम करना है और अगर उन्हें फिल्म पसंद आई तो दर्शकों को जरूर आएगी।”

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर लीड रोल में थे। यह फिल्म पुरुषों की यौन समस्या इरेक्टाइल डिस्फंक्शन पर आधारित है। फिल्म रिलीज के दूसरे हफ्ते भी धुआंधार कमाई कर रही है। महज 10 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 33.92 करोड़ का बिजनेस किया है।

फिल्म को मिल रही वाहवाही पर निर्माता आनंद एल राय ने कहा, मैं जानता था कि दर्शकों को यह फिल्म पसंद आएगी। लेकिन लोगों का इस कदर प्यार और समर्थन मिलेगा इसकी उम्मीद नहीं थी।

इस फिल्म के कंटेंट को दर्शकों ने खूब सराहा और इसका असर भी देखने को मिला। गंभीर मुद्दे पर बनी इस फिल्म का सोशल इम्पैक्ट भी देखने को मिला। पता चला है कि फिल्म ने इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की परेशानी का सामना कर रहे पुरुषों को हौसला दिया है। उन्हें प्रोत्साहित किया है कि वह इससे निपटने के लिए डॉक्टर की सलाह लें। डॉक्टरों का कहना है कि शुभ मंगल सावधान के बाद इरेक्टाइल प्रॉब्लम से जूझ रहे पुरुषों का इंफर्टिलिटी क्लीनिक में आना बढ़ा है। धीरे-धीरे समाज से सेक्सुअल समस्याओं को लेकर हिचकिचाहट कम होती जा रही है, जिसमें शुभ मंगल सावधान का अहम रोल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here