Rahul Gandhi का पीएम मोदी पर तंज -“भारत में आज प्रधानमंत्री नहीं, एक राजा है”

0
327

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा कि भारत में आज प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक राजा है जो मानता है कि जब वह फैसला ले तो देश के लोग चुप रहें। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के किच्छा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भीषण COVID-19 महामारी के बीच एक साल के लिए किसानों को सड़कों पर छोड़ने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ऐसा कभी नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसानों, मजदूरों या गरीबों के लिए अपने दरवाजे कभी बंद नहीं करेगी और वह उनके साथ साझेदारी चाहती है।

Rahul Gandhi बोले- प्रधानमंत्री ने किसानों को सड़क पर छोड़ दिया

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कहा, “यदि कोई प्रधानमंत्री सभी के लिए काम नहीं करता है तो वह प्रधानमंत्री नहीं हो सकता है। उस लिहाज से, नरेंद्र मोदी पीएम नहीं हैं।” उन्होंने कहा, “भारत में आज पीएम नहीं है। एक राजा है जो मानता है कि जब राजा निर्णय लेता है, तो बाकी सभी को चुप रहना चाहिए।” केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर चले किसान आंदोलन को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि महामारी के बीच प्रधानमंत्री ने किसानों को सड़क पर छोड़ दिया।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

यह कहते हुए कि उनकी पार्टी कभी भी मोदी सरकार की तरह किसानों के साथ व्यवहार नहीं करेगी, राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस सत्ता में रहते हुए कभी भी किसानों के लिए अपने दरवाजे बंद नहीं करेगी। हम किसानों, गरीबों और मजदूरों के साथ साझेदारी में काम करना चाहते हैं ताकि हर वर्ग को लगे कि यह उनकी सरकार है।”

Rahul Gandhi

उन्होंने किसानों को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ उनके ठोस प्रतिरोध के लिए भी बधाई दी। राहुल गांधी ने शनिवार को दोहराया कि आज दो भारत हैं, एक अमीरों के लिए और दूसरा गरीबों के लिए। उन्होंने कहा, “देश में करीब 100 लोगों के एक चुनिंदा समूह के पास देश की आबादी की 40 फीसदी के बराबर संपत्ति है। इस तरह की आय असमानता कहीं और नहीं देखी जाती है।” उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों ने नहीं बल्कि किसानों और मजदूरों ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी थी।

संबंधित खबरें…

Karnataka Hijab Controversy: Rahul Gandhi बोले, “मां सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं, वह भेद नहीं करती हैं”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here