UP Election Result पर बोलीं मायावती- हमारे खिलाफ चलाया गया नेगेटिव कैंपेन, हम बीजेपी की B टीम नहीं

0
322
Rampur Lok Sabha Byelection: Mayawati
Rampur Lok Sabha Byelection: Mayawati

UP Election Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों में बहुजन समाज पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली। 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट पर खाता खुलने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बयान दिया है। मायावती ने कहा कि यूपी चुनाव के नतीजे बसपा की अपेक्षाओं के विपरीत रहे। हमें इससे निराश नहीं होना चाहिए। हमें इससे सीखना चाहिए और पार्टी और उसकी सोच को आगे ले जाने का काम करना चाहिए।

Mayawati,UP Election 2022
Mayawati

मायावती ने कहा कि आज कांग्रेस की जो हालत है वैसी ही स्थिति एक समय में प्रदेश में बीजेपी की हुआ करती थी। इन चुनाव से हमें शिक्षा मिलती है कि हमें और अधिक प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बसपा के खिलाफ चलाया गया नेगेटिव कैंपेन कामयाब रहा। ऐसा प्रचार किया गया कि बसपा भाजपा की बी टीम है। जबकि सच्चाई इसके उलट है। बसपा और भाजपा की लड़ाई न सिर्फ चुनावी है बल्कि विचारों की भी है।

UP Election Result: किस पार्टी को कितनी सीटें मिलीं?

UP Election Phase 7 Voting LIVE

मालूम हो कि गुरुवार को आए यूपी विधानसभाव चुनाव नतीजों में बीजेपी गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली है। वहीं समाजवादी पार्टी गठबंधन 125 सीटों पर कामयाब रहा। कांग्रेस की यूपी में सिर्फ 2 सीटें आई हैं। उत्तराखंड चुनाव की बात की जाए तो यहां बहुजन समाज पार्टी की 2 सीटें आई हैं। इसके अलावा पंजाब में भी पार्टी की एक सीट आई है। पंजाब में बसपा ने शिरोमणि अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। जहां उत्तराखंड में फिर से बीजेपी की सरकार बनी है। वहीं पंजाब में सत्ता परिवर्तन हुआ है और AAP की सरकार बनी है।

sanjay raut on nawab malik
sanjay raut

बता दें कि आज बसपा पर तंज कसते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यूपी में बीजेपी को जिताने में मायावती और असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा योगदान है। मोदी सरकार को ओवैसी और मायावती को भारत रत्न और पद्म विभूषण से सम्मानित करना चाहिए।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें…

UP Assembly Election Result 2022: UP मे एक बार फिर बनी योगी सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here