UP Election 2022: बसपा प्रमुख Mayawati ने योगी सरकार पर बोला हमला,कहा- ‘जान-माल और मजहब असुरक्षित है’

0
353
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)

UP Election 2022: बसपा प्रमुख Mayawati ने सोमवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव व जान-माल-मजहब की असुरक्षा प्रमुख मुद्दे हैं। यूपी की बदतर कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी व लाखों पलायन विशाल आबादी वाले इस राज्य की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, जो लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। इन समस्याओं के कारण लोगों में कुण्ठा पैदा हो रही हैं तथा समाज व प्रदेश पिछड़ रहा है।

UP Election 2022: ‘कई कार्य अधूरे रह गए’

मायावती ने कहा कि यूपी में बीएसपी की रही सरकार में लगभग ढाई लाख गरीब परिवारों को बुनियादी सुविधाएं-युक्त आवास उपलब्ध कराया व करीब 15-20 लाख मकानों की तैयारी चल रही थी, किन्तु सरकार बदलने के कारण यह कार्य अधूरा रह गया, जिसे ही भाजपा भुनाने का प्रयास कर रही है। इन्होंने अपना क्या किया?

UP Election 2022: ‘योगी जी का मठ किसी बंगले से कम नहीं है’

शायद पश्चिमी यू.पी. की जनता को यह मालूम नहीं है कि गोरखपुर में योगी जी का बना मठ जहां वो अधिकांश निवास करते हैं, वो कोई बड़े बगंले से कम नहीं है। यदि इस बारे में भी यह बता देते तो बेहतर होता। साथ ही, यह भी बेेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्योंं का भी कुछ उल्लेख कर देते क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है।

UP Election 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया 22 लाख नौकरियों का वादा

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रदेंश में 22 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। अखिलेश यादव ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर राज्य के 22 लाख युवाओं को आईटी क्षेत्र में रोजगार दिया जाएगा। वहीं सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने शनिवार को अखिलेश यादव के मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अधिकृत घोषणा की है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में चुनाव होने वाले हैं, जिसका नतीजा 10 मार्च को गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और पंजाब के साथ आएंगे।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here