UP Election 2022: निर्भया केस की वकील Seema Kushwaha हुईं बसपा में शामिल, सतीश चंद्र मिश्रा ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

0
227
Seema Kushwaha
Seema Kushwaha

UP Election 2022: देश के सबसे सनसनीखेज निर्भया बलात्कार के मामलों में न्याय सुनिश्चित करने वाली सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले बसपा में शामिल हो गई हैं। 2012 के दिल्ली गैंगरेप और हत्या मामले में निर्भया के वकील सीमा को गुरुवार को लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की मौजूदगी में बसपा की सदस्यता दी गई।

सीमा कुशवाहा ने पहले कहा था कि वह दलितों और कमजोर वर्ग के कल्याण के लिए लड़ने के लिए बसपा में शामिल हो रही हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील ने 23 वर्षीय मेडिकल छात्रा को न्याय दिलाने के लिए आठ साल की लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी थी, जिसे चलती बस में छह लोगों ने बेरहमी से बलात्कार किया था और 16 दिसंबर, 2012 की रात को मरने के लिए छोड़ दिया गया था।

.

UP Election 2022
सतीश चंद्र मिश्रा ने दिलाई सदस्यता

UP Election 2022: निर्भया ज्योति ट्रस्ट की स्थापना की

मामले में दोषियों को मौत की सजा दिए जाने के बाद सीमा कुशवाहा ने हाथरस रेप और मर्डर केस में इंसाफ की लड़ाई लड़ी। उन्होंने बलात्कार पीड़ितों के लिए नि: शुल्क लड़ने के लिए एक अभियान भी शुरू किया और निर्भया ज्योति ट्रस्ट की स्थापना की है।

Seema Kushwaha
Seema Kushwaha

इटावा की रहने वाली हैं सीमा कुशवाहा

सीमा समृद्धि कुशवाहा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के इटावा की रहने वाली हैं। बलदीन कुशवाहा और रामकुमारी कुशवाहा उनके माता-पिता हैं। उनके पिता बलदीन कुशवाहा बिधिपुर ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान थे। बता दें कि सीमा समृद्धी कुशवाहा अपने परिवार की चौथी बेटी हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी में उनका शामिल होना महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले सीमा के पार्टी में शामिल करने से राज्य की राजनीति में बसपा बसपा की स्थिति मजबूत हुई है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here