किसान आंदोलन खत्म होते ही Gurnam Singh Chadhuni ने बनाई पार्टी, Punjab Election में ठोकेंगे ताल

0
439
gurnam singh
gurnam singh

Gurnam Singh Chadhuni: भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी (Gurnam Singh Chadhuni) ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान कर दिया है। आज चंडीगढ़ में उन्होंने इस बारे में मीडिया को जानकारी दी। पार्टी का नाम संयुक्त संघर्ष पार्टी रखा गया है। अब चढ़ूनी इसके बैनर तले पंजाब विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में चढ़ूनी ने पदाधिकारियों की घोषणा भी की। वे समाज के गरीब तबके के लिए काम करेंगे। उनका मुख्य मकसद नशाखोरी को खत्म करना होगा। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी जाति-धर्म की राजनीति नहीं करेगी।

Gurnam Singh Chadhuni
Gurnam Singh Chadhuni

Gurnam Singh Chadhuni पंजाब चुनाव में उतरेंगे

इससे पहले गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा था कि मिशन पंजाब-2022 के तहत वह पंजाब में पार्टी बनाकर चुनाव में उतरेंगे। चढ़ूनी अभी मिशन पंजाब को लेकर चल रहे हैं। उनका कहना है कि जब भविष्य में हरियाणा में चुनावों की बारी आएगी तब वह इस पर भी विचार रखेंगे। चढ़ूनी ने कहा था कि उनकी पार्टी का जो भी उम्मीदवार होगा, वो किसान होगा। इसके लिए अभी विचार-विमर्श चल रहा है। 

Image

चढ़ूनी पहले भी कई बार कह चुके हैं कि बिना राजनीति में उतरे किसानों के भले की उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान ही मिशन यूपी से पहले मिशन पंजाब चलाने की बात की थी। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा उनके इस निर्णय से सहमत नहीं था।

संबंधित खबरें:

Punjab Election 2022: Amarinder Singh की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और BJP के बीच गठबंधन का हुआ एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here