Students At Ganga Ghat: पटना के गंगा घाट पर पढ़ते दिखे छात्र, ये तस्वीर है हजारों छात्रों की आशा और सपने का सबूत

0
236
Students At Ganga Ghat
Students At Ganga Ghat

Students At Ganga Ghat: बिहार के कई छात्रों की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे ये छात्र गंगा घाट पर बैठकर मॉक टेस्ट दे रहे हैं। यह तस्वीर इस बात का सबूत है कि ये सभी छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कितने ज्यादा समर्पित हैं और सफलता के लिए कितनी मेहनत कर रहे हैं।

FQb aojaQAcKCAs?format=jpg&name=large

Students At Ganga Ghat: गंगा घाट पर इकट्ठा हुए हजारों छात्र

इस वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि हजारों की संख्या में छात्र गंगा घाट पर बैठकर मॉक टेस्ट दे रहे हैं। पिछले दो महीनों से प्रत्येक शनिवार और रविवार को गंगा घाट पर लगभग 12,000-14,000 छात्र इकट्ठा होते हैं। यह सभी छात्र किसी न किसी राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे होते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें अधिकतम छात्र गरीब तबके से आते हैं। साथ ही इसमें कई छात्र ऐसे भी हैं जो नए छात्रों को तैयारी कराते नजर आ रहे हैं।

FQb cuzacAMgiZI?format=jpg&name=large

Students At Ganga Ghat: फ्री कोचिंग के लिए आयोजित होता है मॉक टेस्ट

इस गंगा घाट की तस्वीर में आयोजित किया गया मॉक टेस्ट फ्री कोचिंग के लिए है। दरअसल, यह मॉक टेस्ट एक इंजीनियर SK Jha की ओर से आयोजित किया जाता है। यह टेस्ट लगातार पिछले दो महीने से आयोजित की जा रही है। इस टेस्ट में सफल होने वाले छात्रों को SK Jha फ्री में कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग देते हैं। इसमें ज्यादातर वे छात्र होते हैं जो Staff Selection Commission (SSC) और Railway Recruitment Board (RRB) की तैयारी में जुटे होते हैं।

Students At Ganga Ghat: मीडिया से बात करते हुए SK Jha ने बताया कि इनकी टीम में कुल 35-36 लोग हैं, जो इन छात्रों की सहायता करते हैं। इनकी पूरी टीम इन छात्रों के लिए बिना किसी झिझक के लगातार मेहनत करते हैं और साथ ही इन्हें जरूरी नोट्स और हेल्प बुक भी देते हैं, जिससे छात्र आसानी से चीजें समझ पाते हैं।

FQb eGyaQAIl 2t?format=jpg&name=large

Students At Ganga Ghat: कई घाटों पर दिखने लगे हैं छात्र

अब इस गंगा घाट के जैसे ही अन्य कई घाटों पर भी छात्र देखे जाने लगे हैं। काली घाट, कदम घाट और यहां तक कि सासाराम के रेलवे स्टेशन पर भी छात्रों को तैयारी करते हुए देखा गया है। सासाराम रेलवे स्टेशन पर छात्रों के लिए पानी की सुविधा भी कर दी गई है ताकि छात्र आसानी से अपने तैयारी पर ही ध्यान दें।

संबंधित खबरें:

R. Madhavan के बेटे Vedaant ने बढ़ाया देश का मान, डेनिश ओपन स्विमिंग में सिल्वर के बाद जीता गोल्ड मेडल

Jahangirpuri में जांच के दौरान Delhi Police पर हुआ हमला, 1 व्यक्ति गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here