Jamia Millia Islamia Admission 2022-23 के लिए CUET हुआ अनिवार्य, यहां जानें पूरा अपडेट

0
408
Jamia Millia Islamia Admission
Jamia Millia Islamia

Jamia Millia Islamia Admission: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) 2022-23 शैक्षणिक सत्र से एडमिशन के लिए CUET को अनिवार्य कर दिया है। अब स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्रों को एडमिशन लेने के लिए Common University Entrance Test (CUET) देना होगा। विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि चुनिन्दा स्नातक कोर्स में एडमिशन CUET के माध्यम से होगा। विश्वविद्यालय की ओर से इस बात की जानकारी University Grant Commission (UGC) और National Testing Agency (NTA) को दे दी है।

Jamia Millia Islamia
Jamia Millia Islamia

Jamia Millia Islamia Admission: आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी

छात्रों को सलाह दी गई है कि वे पाठ्यक्रम और अन्य विवरण के बारे में अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in और http://jmicoe.in पर विजिट करते रहें। जो छात्र उन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उन्हें CUET के साथ JMI का ऑनलाइन फॉर्म भी भरना होगा।

Jamia Millia Islamia

Jamia Millia Islamia Admission: कई कोर्स में पहले के स्कोर के आधार पर होगा एडमिशन

पिछले अभ्यास के अनुसार University JEE में स्कोर के आधार पर B.Tech Course में छात्रों को एडमिशन देगा और BDS Course में एडमिशन NEET में स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

संबंधित खबरें:

CUET 2022 परीक्षा का पैटर्न जारी, छात्रों को मिला 13 भारतीय भाषाओं में परीक्षा देने का विकल्प

शैक्षणिक सत्र 2022-23 से CUET मेरिट स्कोर के आधार पर यूनिवर्सिटी में मिलेगा एडमिशन, अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here