Income Tax Department Recruitment: 10वीं पास के लिए शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

0
352
Income Tax Department Recruitment
Income Tax Department Recruitment

Income Tax Department Recruitment: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है। दरअसल, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में मल्टी टास्किंग स्टाफ समते कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो उम्मीदवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी करना चाहते हैं वे आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट incometaxindia.gov.in पर जाकर भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं और 18 अप्रैल से पहले तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Raid on sage group

Income Tax Department Recruitment: Educational Qualification

  • Income Tax Inspector: इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर डिग्री हासिल की होनी चाहिए।
  • Tax Assistant: इस पद के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही प्रति घंटे 8000 की डिप्रेशन की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए।
  • Multi-Tasking Staff: MTS के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 की परीक्षा पास की होनी चाहिए।
education

Income Tax Department Recruitment: Age Limit

Income Tax Inspector पद के लिए उम्मीदावर की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।Tax Assistant पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, MTS पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Income Tax Department Recruitment: Vacancy Details

इस भर्ती प्रक्रिया द्वारा कुल 24 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें इंकम टैक्स इंस्पेक्टर पद पर 1, टैक्स असिस्टेंट पद पर 5 और मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद पर 18 वैकेंसी हैं।

Income Tax Department Recruitment में ऐसे करें आवदेन

सबसे पहले आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट incometaxindia.gov.in से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें। एप्लीकेशन में जरूरी डिटेल्स भरें और नीचे दिए गए पते पर भेज दें।

पता:- आयकर आयुक्त, मुख्यालय (कार्मिक और स्थापना), पीआई तल, कमरा नंबर 14, आयकर भवन, पी -7, चौरंगी स्क्वायर, कोलकाता 700069 पते पर आखिरी तारीख से पहले भेज सकते हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here