Delhi University एडमिशन में हो गई देरी, घबराइये मत डीयू दे रहा आवेदन करने के लिए दो दिन का मौका

Delhi University: छात्रों की ओर से आवेदन फार्म में संशोधन के विकल्‍प को लेकर लगातार आ रहे ई-मेल के बाद अब सामान्‍य सीट आवंटन प्रणाली के तहत दाखिले के लिए आवेदन तिथि दो दिन बढ़ाने का फैसला किया है।

0
154
BPSC Result today
BPSC

Delhi University:दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में दाखिले को लेकर थोड़ा बदलाव किया गया है।छात्रों की ओर से आवेदन फार्म में संशोधन के विकल्‍प को लेकर लगातार आ रहे ई-मेल के बाद अब सामान्‍य सीट आवंटन प्रणाली के तहत दाखिले के लिए आवेदन तिथि दो दिन बढ़ाने का फैसला किया है।प्रशासन का कहना है कि छात्रों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। ऐसे में उन छात्रों की भी मदद होगी, जिन्‍होंने फार्म एवं अन्‍य औपचारिकताएं पूरी करने में देरी की।दिल्‍ली यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आने वाले 2 दिनों का अतिरिक्‍त समय दिया गया है।यानी छात्र बुधवार तक फार्म में संशोधन कर सकेंगे।

Delhi University: top news hindi in DU today.
Delhi University.

Delhi University: पहली बार डीयू में सीयूईटी के तहत हो रहा दाखिला

डीयू प्रशासन के अनुसार अगर किसी छात्र ने कोर्स और कॉलेज का चयन नहीं किया है।ऐसे में उनके पास ये आखिरी मौका होगा।पहली बार डीयू सीयूईटी के तहत अपने यहां सभी स्‍नातमके कोर्स में दाखिला देने जा रहा है।मालूम हो कि पहले 10 अक्‍टूबर तक ही आवेदन प्रक्रिया को समाप्त करने की योजना थी।

आगामी 16 अक्‍टूबर से डीयू स्‍नातक दाखिले की काउंसलिंग शुरू कर देगा।पहली बार छात्रों की एक विषयवार सूची जारी की जाएगी।इसके माध्‍यम से छात्र से जान पाएंगे कि जिस विषय में वे दाखिला पाना चाहते हैं, उसमें वे किस पॉजीशन पर हैं।इसके जरिये छात्रों को अपना मनपसंद कॉलेज चुनने में सुविधा होगी।

Delhi University: एनसीवेब में आवेदन का अंतिम मौका आज

डीयू के पूर्व निर्धारित पाठ्यक्रम के तहत आज यानी सोमवार को नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड या एनसीवेब में आवेदन करने का आज अंतिम दिन है।बोर्ड के नियमानुसार इसके तहत केवल दिल्‍ली में रहने वाली कामकाजी महिलाओं को ही दाखिला दिया जाता है। इसमें दाखिले के लिए क्राइटीरिया केवल 12वीं में प्राप्‍तांक हैं। ध्‍यान योग्‍य है कि इसमें सीयूईटी के तहत दाखिला नहीं दिया जाता।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here