Delhi University के SOL में UG कोर्स के लिए Online दाखिला प्रक्रिया शुरू, सार्थक ऐप से भी छात्र ले सकते हैं मदद

Delhi University: छात्रों को पूर्व में बताए गए सार्थक एप के जरिए इस बाबत काफी मदद मिल सकती है।इसके साथ ही कैवेलरी लाइंस स्थित स्‍कूल ऑफ ओपन लर्निंग के परिसर में भी काउंसलर छात्रों की मदद करेंगे।

0
90
Delhi University: School Of Open Learning
Delhi University:

Delhi University: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी स्थित स्‍कूल ऑफ लर्निंग में ऑनलाइन दाखिला प्रकिया आज यानी बुधवार से शुरू हो गई है। इसके लिए डीयू ने कोर्स की घोषणा और दाखिले के लिए तय की गई योग्‍यता की जानकारी भी साझा कर दी है।छात्रों को पूर्व में बताए गए सार्थक एप के जरिए इस बाबत काफी मदद मिल सकती है।इसके साथ ही कैवेलरी लाइंस स्थित स्‍कूल ऑफ ओपन लर्निंग के परिसर में भी काउंसलर छात्रों की मदद करेंगे।

Delhi University hindi news on SOL admission.
Delhi University.

Delhi University: 3 नए कोर्स की शुरुआत

डीयू से मिली जानकारी के अनुसार स्‍नातक के पुराने पाठयक्रमों के अलावा कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के तहत एसओएल इस वर्ष बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन: फाइनेंशियल इंवेस्‍टमेंट एनेलाइजेज, बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्‍टडीज और बैचलर ऑफ आर्टस ऑनर्स अर्थशास्‍त्र नामक 3 कोर्स इस सत्र में शुरू किए जा रहे हैं।
इनके अलावा मास्‍टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंर्फोमेशन साइंस और मास्‍टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंर्फोमेशन साइंस नामक 2 नए कोर्स परास्‍नातक स्‍तर पर शुरू किए गए हैं।ध्‍यान योग्‍य है एमबीए को छोड़कर सभी विषयों के लिए आवेदल 5 अक्‍टूबर से शुरू हो जाएंगे।

Delhi University: MBA के लिए आवेदन 7 से

जानकारी के अनुसार एमबीए में इस साल करीब 20 हजार सीटों पर दाखिले की अनुमति है।आवेदन 7 अक्‍टूबर से शुरू होने जा रहे हैं। कोर्स में दाखिले के लिए प्रोफेशनल को वरीयता दी जाएगी।परास्‍नातक स्‍तर पर शुरू किए गए इस कार्से में करीब 50 फीसदी अंकों के साथ उत्‍तीर्ण होना जरूरी है।इसके तहत 80 फीसदी स्‍नातक के अंक और 20 फीसदी प्रोफेशन को अनुभव का लाभ मिलेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here