Delhi University की 70 हजार सीटों पर 6.5 लाख से अधिक छात्रों ने किया आवेदन, 26 सितंबर से शुरू होगा दाखिले का दूसरा चरण

Delhi University: डीयू के दाखिला विभाग से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जब छात्र दाखिले के लिए विषय और कॉलेजों का चयन करें तो उसमें अधिकाधिक कोर्स और कॉलेज को वरीयता देने का प्रयास करें।

0
78
Delhi University: mission Admission
Delhi University:

Delhi University:डीयू में ए‍डमिशन को लेकर छात्रों की गतिविधियां तेज हो गईं हैं।डीयू से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार 19 सितंबर 22 तक स्‍नातक की 70 हजार सीटों पर करीब 6.5 लाख से अधिक आवेदन आ चुके हैं। डीयू ने 12 सितंबर से पहले चरण की दाखिला प्रक्रिया शुरू की थी। बीते 15 सितंबर को सीयूईटी की ओर से परिणाम जारी करने के बाद बड़ी संख्‍या में छात्रों ने आवेदन किए।डीयू के दाखिला विभाग से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जब छात्र दाखिले के लिए विषय और कॉलेजों का चयन करें तो उसमें अधिकाधिक कोर्स और कॉलेज को वरीयता देने का प्रयास करें।

Delhi University : top hindi news,
Delhi University :

Delhi University: Common Seat Allocation Window का दूसरा चरण 26 सितंबर से

डीयू में आगामी 26 सितंबर से कॉमन सीट एलोकेशन विंडो का दूसरा चरण खुलेगा।ऐसे में डीयू प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने छात्रों को बेहद संयम के साथ फार्म भरने के निर्देश दिए हैं।मालूम हो कि नामांकन के लिए अभी पहला चरण ही शुरू हुआ है, लेकिन कई छात्रों ने आवेदन में गलतियां की हैं। ऐसे में छात्र बेहद संयम और ध्‍यान से फार्म भरें।फार्म में किसी भी तरह के बदलाव या फोटो में संशोधन की मनाही है। वहीं पिता का नाम, पता, जन्‍मतिथि आदि भी बेहद ध्‍यान से भरें। फार्म भरने के बाद दोबारा जरूर चेक करें।

Delhi University: दाखिले से जुड़े महत्‍वपूर्ण बिंदु

  • डीयू सीयूईटी के आए परीक्षा परिणाम में प्राप्‍त अंकों के आधार बनी मेरिट से मिलेगा दाखिला
  • मेरिट बनाने के क्रम में प्रतिशत नहीं जोड़ा जाएगा
  • साइंस स्ट्रीम का छात्र दाखिले के लिए आर्टस के विषय के कोर्स भी चुन सकता है
  • कॉलेज और सिलेबस के लिए डीयू दाखिले का दूसरा चरण शुरू करेगा,इसके लिए छात्रों को चयन बेहद सावधानी के साथ करना होगा

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here