Online Webinar के जरिए सुलझाएंगे छात्रों की उलझन, Delhi University में एडमिशन संबंधी हर दिक्‍कत होगी दूर

Delhi University: डीयू हर वर्ष एडमिशन को लेकर ओपन डेज सेशन आयोजित करता है। इसके जरिऐ छात्रों की एडमिशन संबंधी सभी दिक्‍कतों को दूर किया जाता है।

0
70
DU Admission2022
DU Admission2022

Delhi University:दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में मिशन ए‍डमिशन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।डीयू में दाखिले संबंधी सभी समस्‍याओं के निपटारे के लिए इस बार खास रणनीति बनाई गई है।छात्रों के दाखिले संबंधी हर समस्‍या के समाधान के लिए डीयू की ओर से ऑनलाइन वेबिनार आयोजित किए जाएंगे। इसकी विस्‍तृत जानकारी डीयू जल्‍द ही अपनी दाखिले की वेबसाइट पर शेयर करेगा। इसके तहत डीयू के विशेषज्ञ छात्रों के हर प्रश्‍न का उत्‍तर देंगे। हर समस्‍या के शीघ्र समाधान पर काम किया जाएगा। इसमें अभ्‍यर्थी फेसबुक या मेल के माध्‍यम से अपनी समस्‍या अथवा सवाल पूछ सकते हैं।इसके साथ ही विशेषतौर पर ऑडियो वीडियो सेशन की व्‍यवस्‍था भी की जाएगी।

Delhi University: top hindi news .
Delhi University.

Delhi University: एडमिशन संबंधी सभी दिक्‍कतें सुलझाएगा Open Days

डीयू हर वर्ष एडमिशन को लेकर ओपन डेज सेशन आयोजित करता है। इसके जरिऐ छात्रों की एडमिशन संबंधी सभी दिक्‍कतों को दूर किया जाता है।इसके माध्‍यम से आवेदन करने से लेकर कॉलेज के चयन, कोर्स संबंधी दिक्‍कत, दस्‍तावेज, प्रमुख कॉलेज, प्रमुख कोर्स आदि से जुड़े सवालों के जवाब दिए जाते हैं। जिसके लिए डीयू के नार्थ एवं साउथ कैंपस से खासतौर पर प्रोफेसर एवं विशेषज्ञ आमंत्रित किए जाते हैं।छात्रों को ओपन डेज की जानकारी समाचार पत्र एवं सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एवं डीयू के पोर्टल के माध्‍यम से दी जाती है।

Delhi University: छात्रों की सुविधा के लिए चैटबॉल और मेल

डीयू ने नामांकन प्रक्रिया से पूर्व ही छात्रों की सुविधा के लिए चैटबॉल और मेल के लिंक शुरू किए हैं। इसके माध्‍यम से छात्र अपना सवाल सीधे डीयू के पोर्टल पर बने चैटबॉल आइकन पर भेज सकता है। चैटबॉल पर अब तक करीब 2 हजार से अधिक छात्रों ने सवाल-जवाब किए हैं।दाखिला शाखा से जुड़े हर अधिकारी छात्रों के सवालों के जवाब देते हैं।

Delhi University: एडमिशन पोर्टल पर 34 हजार छात्रों ने कराया पंजीकरण

डीयू स्‍नातक कार्यक्रमों में दाखिले को लेकर अब तक करीब 34 हजार से अधिक छात्र पंजीकरण करवा चुके हैं।सीट आवंटन प्रणाली पोर्टल पर प्रक्रिया जारी है। डीयू प्रवेश परीक्षा सीयूईटी के आधार पर सीएसएएस-2022 के लिए छात्र के पास सीयूईटी का आवेदन क्रमांक होना बेहद जरूरी है।मालूम हो कि डीयू में करीब 79 स्‍नातक कार्यक्रमों के लिए करीब 70,000 सीटें हैं। ये पोर्टल 3 अक्‍टूबर तक खुला रहेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here