मोमिनपुर में हिंसा के बाद Suvendu Adhikari ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, की ये मांग

0
216
Suvendu Adhikari
Suvendu Adhikari

Suvendu Adhikari: पश्चिम बंगाल (west Bengal) में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर “मोमिनपुर हिंसा (Mominpur Violence) और कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती” का अनुरोध किया है। बता दें कि कोलकाता के मोमिनपुर इलाके में बीती रात दो समुदायों के बीच तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी हुई है, जहां गाड़ियों में आग लगाई गई है। एकबालपुर पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ की गई।

रविवार को देर रात बड़ी संख्या में लोगों ने एकबालपुर थाने को घेर लिया था। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि इस हिंसा का क्या कारण रहा है। मोमिनपुर इलाके में हिंसा के बाद तनाव बढ़ गया है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए घटना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Suvendu Adhikari: बीजेपी नेताओं ने ममता सरकार की आलोचना करते हुए किया ट्वीट

हालांकि हिंसा को देखते हुए बीजेपी नेताओं ने ट्वीटर का सहारा लेते हुए ममता सरकार पर तंज कसने का सिलसिला शुरू कर दिया है। भाजपा के सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीटर पर लिखा कि ‘शरद पूर्णिमा पर, जब बंगाली हिंदू कोजागरी लक्ष्मी पूजा मनाते हैं, कोलकाता के उपनगर मोमिनपुरा में सांप्रदायिक हिंसा देखी जा रही है। कोलकाता पुलिस ने शायद गृह मंत्री ममता बनर्जी के आदेश पर एकबलपुर पुलिस स्टेशन को छोड़ दिया, जबकि इस्लामवादी उग्र थे। आगे लिखा कि ममता बनर्जी के गृह मंत्री के रूप में कोलकाता पूरी तरह असुरक्षित हो गया है, सांप्रदायिक दंगे आम हो गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने लिखा किकोलकाता पोर्ट के मयूरभंज में हिंदू पलायन कर रहे हैं, उनके घरों पर हमले हो रहे हैं। पुलिस चुपचाप देख रही है। कानून व्यवस्था नहीं है। स्थिति गंभीर लेकिन सीएम ममता जी केवल देख रही हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here