Andhra Pradesh School: आंध्र-प्रदेश के सभी स्कूलों को Half-Day तक चलाने का निर्देश जारी

0
322
Andhra Pradesh School
Andhra Pradesh School

Andhra Pradesh School: आज से आंध्र प्रदेश के कक्षा 1 से 9वीं तक के सभी स्कूलों को केवल हाफ-डे के लिए खोला जाएगा। भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। बीते रविवार यानि 3 अप्रैल को इससे संबंधित एक प्रेस नोट जारी किया गया था। वहीं, जारी किए गए प्रेस नोट में यह भी बताया गया है कि कक्षा 10वीं के लिए कक्षाएं नियमित रुप से ही चलेंगी।

Andhra Pradesh School: स्कूल के समय में किया गया बदलाव

School Timing Calender will be changed from class 1st to 8th class.

Andhra Pradesh School: बढ़ती गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 9वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल का समय सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक कर दिया है। इसके ठीक बाद ही छात्रों को मिड-डे-मील भी दिया जाएगा। बढ़ती गर्मी की परेशानी से बच्चों को बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

DAV Mukhyamantri Public School

Andhra Pradesh School: सामान्य से 5-6 डिग्री बढ़ा तापमान

Andhra Pradesh School: Andhra Pradesh State Disaster Management Authority के अनुसार विशाखापत्तनम के दो मंडलों में 3 अप्रैल को तापमान सामान्य सीमा से लगभग 5-6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा अनुमान लगाया गया है। सरकार के इस फैसले का सभी ने समर्थन भी किया है।

Weather Update

तेलंगाना में भी स्कूलों के समय को किया गया कम

आंध्र प्रदेश के पड़ोसी राज्य तेलंगाना ने भी भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के हीटवेव की घोषणा के बाद सभी स्कूलों के समय को कम कर दिया है। तेलंगाना में 31 मार्च से 6 अप्रैल तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों के समय को सुबह 8 बजे से 11.30 बजे तक ही खोलने का आदेश दिया गया है। स्कूल शिक्षा निदेशक द्वारा जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि गर्मी के पूर्वानुमान को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here