DU Reopen: 17 फरवरी से खुलेंगे डीयू के सभी कॉलेज, छात्र कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

0
459
Delhi University ने बदला P.hD का नियम, अब ऑनलाइन मोड में जमा होंगे थीसिस; पोर्टल लॉन्च
Delhi University ने बदला P.hD का नियम, अब ऑनलाइन मोड में जमा होंगे थीसिस; पोर्टल लॉन्च

DU Reopen: छात्रों के लगातार विरोध करने के बीच DU को एक बार फिर Physical Mode में खोलने का फैसला लिया गया है। DU Proctor Prof. Rajni Abbi ने बुधवार को घोषणा की कि विश्वविद्यालय को 17 फरवरी से Physical Mode में खोल दिया जाएगा। दरअसल, सोमवार से छात्र लगातार यूनिवर्सिटी को खोलने के लिए नॉर्थ और साउथ कैंपस में विरोध कर रहे थे। यहां तक की बीते शाम को CYSS के एक कार्यकर्ता ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर खुद को आग लगाने की भी कोशिश की, जिसे वक्त रहते पुलिस वालों ने रोक लिया। DU के लिए आज शाम तक VC की ओर से आधिकारिक अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी।

DU Reopen: UGCF के मसौदे पर चर्चा करने के दौरान लिया गया है फैसला

DU Reopen: बुधवार को Delhi University की Academic Council ने Undergraduate Curriculum Framework के मसौदे पर चर्चा करने के लिए बैठक की थी। इस बैठक के दौरान ही डीयू को एक बार फिर Physical Mode में खोलने का फैसला लिया गया है। 9 फरवरी यानी आज दोपहर में Proctor, Registrar और Dean ने Students Welfare (ABVP) कार्यकर्ताओं से अपनी भूख हड़ताल खत्म करने की अपील करते हुए बैठक में लिए गए फैसले के बारे में बताया।

FLIfn8pUcAE RiA?format=jpg&name=medium

JNU से तुलना करना गलत

DU Reopen: छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन में JNU का उदाहरण दे रहे थे। छात्रों का कहना था कि जब JNU खुल सकता है तो DU क्यों नहीं, इसी बात के जवाब में डीयू के एक अधिकारी का बयान आया था कि डीयू की तुलना जेएनयू से करना गलत है। जेएनयू में जितने कुल छात्र हैं उतने छात्र डीयू के केवल एक कॉलेज में हैं। साथ ही, डीयू के 60% छात्र बाहर से आते हैं ऐसे में हम इतनी जल्दी कोई फैसला लेकर छात्रों को परेशान नही करना चाहते हैं।

शाम तक जारी हो सकता है नोटिस

DU Reopen: बताया गया है कि डीयू के VC Yogesh Singh आज शाम तक आधिकारिक नोटिस जारी करेंगे। इस नोटिस में कॉलेज को खोलने और उसके संचालन को लेकर गाइडलाइन जारी की जाएंगी। साथ ही यह भी बताया जाएगा कि कॉलेजों को पूरी क्षमता के साथ खोला जाएगा या कोई नया Schedule अपनाया जाएगा।

संबंधित खबरें:

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए अब देना होगा Entrance Test, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

High Court ने DU को दिया निर्देश, दो हफ्तों में LLB की खाली सीटों पर करना होगा नामांकन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here