Delhi सरकार ने लगाई सार्वजनिक छठ पूजा पर रोक, BJP ने AAP सरकार पर किया हमला

0
643
छठ पूजा
Chhath Puja Ban in Delhi

Delhi सरकार ने आज गुरूवार को इस साल कोरोना के खतरे को देखते हुुए एक आदेश में दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा करने की इजाज़त नहीं दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी कर जानकारी दी कि सार्वजनिक स्थानों, सार्वजनिक मैदानों, नदी के किनारे, मंदिरों आदि में छठ पूजा उत्सव की अनुमति नहीं दी जाएगी और जनता को सलाह दी जाती है कि वे इसे अपने घरों में मनाएं। दिल्ली में COVID निवारक उपाय 15 नवंबर तक जारी रहेंगे।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेश में कहा गया है, ” दिल्ली में त्योहारों के दौरान मेलों, उत्‍सव, खाने के स्टालों, झूलों, रैलियों और जुलूसों की अनुमति नहीं होगी। सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा की अनुमति नहीं दी जाएगी और लोगों को सलाह दी जाती है कि वे इसे अपने घरों में ही मनाएं। “

DDMA ने अपने आदेश मेंं यह भी कहा कि “ यह एक कठिन समय है। त्योहारों के दौरान बड़ी सभाएँ, कार्यक्रम, मेले आदि में कोविड-सुरक्षित व्यवहार की अनदेखी हो सकती है। उत्सवों को एक सतर्क, सुरक्षित और कोविड उपयुक्त वातावरण में अनुमति देने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है। ”

बीजेपी नेेेता ने किया विरोध

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्‍ता और हरिनगर विधानसभा से प्रत्‍याशी रहे Tajinder Pal Singh Bagga ने इस फैसले के खिलाफ आम आदमी पार्टी की सरकार और अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि ईद के लिए Lockdown के दौरान भी बाजार खोलने की अनुमति दी गई लेकिन जब आज दिल्‍ली में कोरोना के केस 1 प्रतिशत से भी कम है तो फिर पूजा करने क्‍यों नहीं दी जा रही है। उन्‍होंने यह भी कहा कि छठ पूजा जैसे धूमधाम से मनाई जाती है वैसेे ही मनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Mamata Banerjee की नजर अब National Politics पर, BJP को देंगी कड़ी टक्कर, PK बने सलाहकार

Arvind Kejriwal ने वादों की लगाई लड़ी, पंजाब की जनता से किए 6 बड़े वादे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here