Cryptocurrency Price Today: क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में गिरावट, जानें बिटकॉइन, ईथर समेत सभी बड़ी करेंसी का हाल?

हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में महंगाई दर 40 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इसके बाद फेडरल बैंक की ब्याज दरों को बढ़ाया गया। जो क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट की एक प्रमुख वजह है।

0
199
Cryptocurrency Price Today
Cryptocurrency Price Today

Cryptocurrency Price Today: क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन, सितंबर के आखिरी दिन कीमत के हिसाब से 1.16 फीसदी लुढ़क गया है। बीटीसी वर्तमान में 19,389 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। अब तक की सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नुकसान का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ ईथर आज घाटे में चल रहा है। ईथर 1.03 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 1,326 डॉलर (करीब 1.08 लाख रुपये) पर कारोबार कर रहा है।

एक्सपर्ट्स की उम्मीदों से भी अधिक गिरा बिटकॉइन

बिटकॉइन की कीमत में इस साल 47 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। नवंबर, 2021 में बिटकॉइन ने 69,900 डॉलर का उच्चतम स्तर छूआ था, लेकिन इसके बाद से बिटकॉइन में गिरावट आई। हालांकि, तब से ये एक रेन्ज में कारोबार कर रहा है।

क्या है गिरावट की वजह?

हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में महंगाई दर 40 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इसके बाद फेडरल बैंक की ब्याज दरों को बढ़ाया गया। जो क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट की एक प्रमुख वजह है। वहीं, रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से पहले से दुनिया भर के बाजार अस्थिरता का मौहाल बना हुआ है। यहां हम शिर्ष 5 क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बता रहे हैं:

Cryptocurrency Prices Today
Cryptocurrency Prices Today

मार्केट कैप के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी

  1. बिटकॉइन (BTC)

कीमत: $19,591.58
मार्केट कैप: $372 बिलियन

  1. एथेरियम (ETH)
    कीमत: $1,347
    मार्केट कैप: $163 बिलियन
  2. टीथर (यूएसडीटी)
    कीमत: $1.00
    मार्केट कैप: $51 बिलियन
  3. यूएसडी कॉइन (यूएसडीसी)
    कीमत: $1.00
    मार्केट कैप: $49 बिलियन
  4. बीएनबी (बीएनबी)
    कीमत: $287.83
    मार्केट कैप: $782 मिलियन

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here