Cryptocurrency Prices Today: क्रिप्टो मार्केट में आज फिर देखी गई बढ़ोतरी, ईथर समेत कई क्रिप्टोकरेंसी में देखा गया उछाल

दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय डिजिटल करेंसी बिटकॉइन मंगलवार को 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 23,762 डॉलर के निशान पर दर्ज किया गया है।

0
230
Crypto Market Update
Crypto Market Update

Cryptocurrency Prices Today: क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आज फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बिटकॉइन (Bitcoin) आज 24000 अमेरिकी डॉलर के ऊपर कारोबार कर रहा है। अगस्त का महीना क्रिप्टो निवेशकों के लिए लाभकारी साबित हो रहा है। बीते चार दिनों से क्रिप्टो बाजार में उछाल देखी गई है। क्रिप्टो मार्केट में देखे जा रहे उतार-चढ़ाव के बावजूद क्रिप्टो निवेशक यह उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि बाजार में जारी मंदी की अटकलों पर विराम लग जाएगा और महंगाई नियंत्रण में रहेगी।

Cryptocurrency Prices Today: ईथर 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है

Cryptocurrency Prices Today
Cryptocurrency Prices Today
  • क्रिप्टोकरेंसी बाजार का कुल मार्केट कैप पिछले 24 घंटों के दौरान 2% से बढ़कर 1.13 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर पर पहुंच चुका है। बाजार में कुल ट्रेडिंग वॉल्यूम भी 80 प्रतिशत से बढ़कर 76.14 बिलियन डॉलर के करीब पहुंच गई है।
  • क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर 4 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,769 डॉलर पर बना रहा।
  • पिछले साल अक्टूबर के बाद बिटकॉइन(Bitcoin) की कीमतों में सबसे ज्यादा 27 प्रतिशत की वृद्धि जुलाई महीने में हुई।
  • ईथर की कीमतों में जनवरी 2021 के बाद जुलाई में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।
  • एक्सआरपी, सोलोना, बीएनबी, लिटकॉइन, स्टेलर, चेनलिंक, टीथर, पोलकाडॉट, एपीकॉइन, युनीस्वेप, पॉलीगॉन की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
Cryptocurrency Prices Today
Cryptocurrency Prices Today

वहीं बता दें कि 8 अगस्त को भी क्रिप्टो मार्केट में बढ़त बढ़त देखने को मिली थी। सुबह 9.48 मिनट तक ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप 1.50 फीसदी की बढ़त के साथ 1.10 ट्रिलियन डॉलर हो गया था। भारतीय समयानुसार 10 बजे तक बिटक्वाइन 1.38 फीसदी की तेजी के साथ 23,319.91 डॉलर पर ट्रेड करता हुआ देखा गया था। वहीं इथेयरियम 1.38 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1, 709.97 डॉलर पर पहुंच गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here