Bihar Political Crisis: 5 साल बाद नीतीश को याद आई RJD, महागठबंधन के साथ सरकार बनाने की तैयारी शुरू

इस बीच खबर आ रही थी कि बीजेपी के मंत्री अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं, लेकिन जानकारी मिली है कि बिहार बीजेपी के मंत्री अपना इस्तीफा नहीं देंगे।

0
213
Bihar Political Crisis: बिहार राजनीति में बड़ा उलटफेर तय! बीजेपी ने इस्तीफा देने से किया इनकार, राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश कुमार
Bihar Political Crisis: बिहार राजनीति में बड़ा उलटफेर तय! बीजेपी ने इस्तीफा देने से किया इनकार, राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश कुमार

Bihar Political Crisis: बिहार की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है। राज्य के मौजूदा सीएम और जेडीयू नेता नीतीश कुमार किसी बड़े उलटफेर की तैयारी में हैं। खबर है कि नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। उनके साथ तेजस्वी यादव भी राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं। इसी के साथ ये अटकले तेज हो गई हैं कि नीतीश बीजेपी का दामन छोड़ आरजेडी के साथ नई सरकार बना सकते हैं।

Bihar Political Crisis: 4 बजे राज्यपाल के साथ होगी बैठक

बिहार की राजनीति में सियासी हलचल के बीच बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट चुका है। वहीं, नीतीश कुमार आज 4 बजे प्रदेश के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे। मुलाकात में वो नई सरकार बनाने को लेकर राज्यपाल से बातचीत करेंगे।

नीतीश कुमार के इस फैसले पर उनकी पार्टी की हुई बैठक में सभी विधायकों और सांसदों ने नीतीश का समर्थन किया है। उनका कहना है कि हम हमेशा उनके साथ ही खड़े रहेंगे, जो कुछ भी वो तय करेंगे हमारा पूरा समर्थन उनके साथ है।

Bihar Political Crisis: लालू की बेटी ने किया ट्वीट

वहीं, दूसरी ओर बिहार सियासत में मचे बवाल के बीच लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्या का एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। लालू की बेटी ने अपने ट्वीट में आरजेडी की सरकार आने की पुष्टि की है। भोजपुरी सिंगर खेसारी लाल के एक गाने के साथ उन्होंने ट्वीट किया है कि बिहार में अब आरजेडी का राजतिलक होने के साथ नई सरकार बनने जा रही है।

इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा कि भोले बाबा की कृपा से होगा चमत्कार सावन के महीने में माफ़ीवीरों की टोली का होगा विनाश।

इस बीच खबर आ रही थी कि बीजेपी के मंत्री अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं, लेकिन जानकारी मिली है कि बिहार बीजेपी के मंत्री अपना इस्तीफा नहीं देंगे। बिहार बीजेपी का कहना है कि हम नीतीश कुमार के पहले कदम का इंतजार कर रहे हैं फिर ही हम कोई एक्शन लेंगे।

बता दें कि साल 2020 में हुए विधानसभा चुनावों में जेडीयू और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। चुनाव में कम सीटें आने के बाद भी बीजेपी ने नीतीश कुमार को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया था। तब से ही दोनों पार्टियों के बीच अनबन चल रही है। कई मुद्दों पर दोनों पार्टियों के नेता अलग-अलग बयानबाजी करते देखे गए हैं। ऐसे में अब यह तय हो गया है कि जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट जाएगा और बिहार में नई सरकार आएगी।

Bihar Political Crisis: बीजेपी के 16 मंत्री सौंप सकते हैं इस्तीफा

बिहार में सियासी हलचल बढ़ने के साथ ही खबर सामने आई थी कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी के 16 मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं। मगर इस खबर पर बिहार बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बताया जा रहा है कि बीजेपी खेमे से कोई मंत्री इस्तीफा नहीं देंगे। फिलहाल बीजेपी बैकफुट पर नजर आ रही है।

Bihar Political Crisis: बिहार राजनीति में बड़ा उलटफेर तय! बीजेपी ने इस्तीफा देने से किया इनकार, राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश कुमार
Bihar Political Crisis

Bihar Political Crisis: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी- कांग्रेस विधायक

बिहार में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन में खटाई पड़ने के बाद तमाम नेताओं ने अपनी बयानबाजी शुरू कर दी है। एक ओर जहां खबर है कि नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ आरजेडी के साथ सरकार बना सकते हैं।

इसी बीच कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा का बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि अभी बैठक में यही बात होने जा रही है। हमें उम्मीद है ऐसा ही होगा। बैठक के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी। बिहार को महागठबंधन की ही जरूरत है।

संबंधित खबरें:

JDU-BJP गठबंधन में तनाव? बिहार के CM Nitish Kumar ने बुलाई अहम बैठक;पटना पहुंचेंगे पार्टी विधायक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here