UP News: 25 लाख की लूट का मामला सुलझा, पेट्रोल पंप कर्मचारी निकला लूट का Mastermind, पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

UP News: गाजियाबाद पुलिस ने गोविंदपुरम सी ब्‍लॉक में 28 मार्च को 25 लाख रुपये की लूट की वारदात को सुलझा लिया है।

0
895
UP News
UP News

UP News: गाजियाबाद पुलिस ने गोविंदपुरम सी ब्‍लॉक में 28 मार्च को 25 लाख रुपये की लूट की वारदात को सुलझा लिया है।पुलिस के अनुसार पूरे मामले का मास्‍टरमाइंड पेट्रोल पंप का ही कर्मचारी निकला। पुलिस और बदमाशें के बीच मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कई पहलुओं पर पूछताछ कर रही है।

loot

UP News: नकाबपोश बदमाशों ने लूटा था कैश

police encounter

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पेट्रोल पंप कर्मचारी 25 लाख रुपये की नकदी बैंक में जमा करने के लिए जा रहे थे। तभी गोविंदपुरम सी ब्लॉक में तीन नकाबपोश बदमाशों ने कर्मचारियों से कैश लूट लिया। जिसके बाद हड़कंप मच गया। घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया। इसके बाद से ही पुलिस लगातार टीम गठित कर छानबीन में जुटी हुई थी।

UP Police: पेट्रोल पंप कर्मचारी ने रची थी लूट की साजिश

पुलिस ने छानीबीन के दौरान पेट्रोल पंप कर्मचारी आरिफ को दबोच लिया। जोकि इस लूट का मास्टरमाइंड था। आरिफ की निशानदेहरी पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई की। एसपी देहात डॉ ईरज राजा ने बताया कि आरोपी शोएब को गिरफ्तार किया गया है। जिसके घर से 40 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। शोएब ने पूछताछ के दौरान घटना में शामिल आरोपी मुकेश और अन्य साथियों के नामों का भी खुलासा किया।

मामले की जांच के दौरान ही पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी मुकेश लोनी के संगम विहार का रहने वाला है। वह अपने साथी के साथ मसूरी थाना क्षेत्र नाहल रोड की तरफ आ रहा है। पुलिस हरकत में आई और उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी की। आरोपी ने इस दौरान पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी। जिसमें गार्डन एंक्‍लेव चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार भी घायल हो गए। पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग की गई ।

मुठभेड़ के बाद मुकेश पुलिस की फायरिंग में घायल हो गया। जबकि मौके का फायदा उठाकर एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया। पुलिस पूछताछ में मुकेश ने बताया पेट्रोल पंप कर्मचारी आसिफ ने पैसे की जानकारी दी थी।
इसके बाद लूट की योजना बनाई। कर्मचारियों से लूटी गई रकम में 22 लाख रुपये बैग में बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी मुकेश के पास से लूटी गई रकम में 10 लाख रुपये नकद, एक पिस्टल, कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस जल्द ही इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों को भी पकड़ लेगी।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here