Share Market: आज फिर बड़ी गिरावट के साथ खुला भारतीय शेयर बाजार, कच्चे तेल की कीमत बेकाबू होने का दिखा असर

Share Market: कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण बाजार में सोमवार को ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 172.65 रुपये पर पहुंच गए।

0
405
Share Market
Share Market

Share Market: यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच जंग के बाद से दुनियाभर के शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार खुलने के साथ ही बुरी तरह गिर गया है। सोमवार को कच्चे तेल (Brent Crude) की कीमत 130 डॉलर पहुंच गई है। जिससे घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट आई है। सोमवार सुबह सेंसेक्स और निफ्टी 50 लगभग 3% फिसल गए। कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण बाजार में सोमवार के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 172.65 रुपये पर पहुंच गए।

share Market
share Market

Share Market: Tata Motors में देखी गई भारी गिरावट

सेंसेक्स के शेयरों में ICICI Bank, Maruti, Bajaj Finance, L&T, और Asian Paints में पांच फीसदी तक गिरावट आई। वहीं निफ्टी में Eicher Motors, Britannia, और Tata Motors में गिरावट दिख रही है। बीएसई सेंसेक्स आज फिर 768 अंकों की गिरावट के साथ 54,333.81 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स औऱ निफ्टी में 2.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी में भी 1500 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। 11 बजे के आस-पास निफ्टी 400 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 15820 के आस-पास ट्रेड कर रहा है। सेंसेक्स 1500 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 52819 के करीब दिख रहा है।

Share Market
Share Market

बता दें कि 4 मार्च को भी बीएसई में 794 अंक और निफ्टी में 238 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। इनमें मुख्‍य रूप से टाटा स्‍टील, सनफार्मा, आईसीआईसीआई, एसबीआई के शेयर कमजोर दिखे थे। वहीं इनमें निक्‍की, शंघाई, एचएसआई, एएसएक्‍स 200, Nifty 50, सीएनबीसी 100, बीएसई सभी बाजारों में कारोबार कमजोर बना हुआ है। कच्‍चा तेल पिछले 8 वर्षों के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया था। हालांकि घरेलू तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here