IFSEC: दिल्ली के प्रगति मैदान में हुआ इंटरनेशनल फायर और सिक्योरिटी एक्सपो का आगाज, अत्याधुनिक सुरक्षा उत्पादों की लगी प्रदर्शनी

0
117

IFSEC: प्रगति मैदान के हॉल नंबर 5 में तीन दिवसीय इंटरनेशनल फायर एंड सिक्योरिटी एग्जीबिशन एंड कॉन्फ्रेंस (आईएफएसईसी) इंडिया एक्सपो का शुभारंभ हुआ। इंफॉर्मा मार्केट्स द्वारा आयोजित यह शो 7 दिसंबर से लेकर 9 दिसंबर तक चलेगा। शो का उद्घाटन सीबीआई के पूर्व डायरेक्ट डी.आर. कार्तिकेयन, रेपिड मेट्रो कोरिडोर के सुरक्षा सलाहकार आईपीएस एमएस उपाध्याय, दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर आर. साथियासुंदरम (ट्रैफिक), इंफॉर्मा मार्केट्स के वरिष्ठ समूह निदेशक एवं डिजिटल प्रमुख पंकज जैन और एशियन प्रोफेशनल सेक्यूरिटी एसोसिएशन के प्रेसिडेंट शिव चरण यादव ने किया।

Untitled Project 40
IFSEC

इस मौके पर दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर आर. साथियासुंदरम (ट्रैफिक), पूर्व सीबीआई डायरेक्टर समेत अन्य अधिकारियों ने होमलैंड और इंडस्ट्री सुरक्षा को लेकर बातचीत की और आज के समय में लगातार मजबूत हो रही उच्च तकनीक को लेकर सराहना की। इस मौके पर रेपिड मेट्रो कोरिडोर के सुरक्षा सलाहकार आईपीएस एमएस उपाध्याय ने कहा कि आज के समय में उच्च तकनीक की वजह से लोग पहले की तुलना में अधिक सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इंफॉर्मा मार्केट्स के वरिष्ठ समूह निदेशक एवं डिजिटल प्रमुख पंकज जैन ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “16वें IFSEC इंडिया एक्सपो का पहला दिन वास्तव में शानदार रहा। भारतीय अर्थव्यवस्था के तेजी से विकसित हो रहे परिदृश्य में एक्सपो सुरक्षा प्रौद्योगिकियों में नवीनतम प्रगति का पता लगाने के लिए उद्योग के पेशेवरों के लिए एक मंच के रूप में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा, बॉयोमीट्रिक्स और सुरक्षा संरचनाओं के डिजिटलीकरण पर एक महत्वपूर्ण ध्यान केंद्रित किया गया है, जिसमें विजिटर्स सुरक्षा पेशेवरों के लिए तैयार किए गए व्यापक 360-डिग्री उत्पादों को प्रदर्शित करते हैं। यूके में अग्रणी संगठन सुरक्षा उद्योग भी एक्सपो में भाग ले रहा है जो उन्नत रक्षा प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन कर रहा है।

Untitled Project 41
IFSEC

प्रगति मैदान में शुरू हुए इस शो में दिनभर बड़ी संख्या में विजिटर्स का तांता लगा रहा। इस तीन दिवसीय एक्सपो में सुरक्षा और अग्नि सुरक्षा उत्पादों का प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बार 20 से अधिक देशों के 300 से अधिक ब्रांडों की भागीदारी और 12,000 उद्योग खरीदारों, नीति निर्माताओं, सरकारी अधिकारियों, पीएसयू, सीएसओ के और सोल्यूशन इंटीग्रेटर्स के हिस्सा ले रहे हैं। इस शो में वीडियो सर्विलांस, बायोमेट्रिक्स और आरएफआईडी, एक्सेस कंट्रोल, एआई, आईओटी, सुरक्षित शहर, सूचना सुरक्षा, जीपीएस सिस्टम, वीडियो एनालिटिक्स और इंटेलिजेंट बिल्डिंग सहित उत्पादों और समाधानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए सुरक्षा पेशेवरों के लिए उच्च तकनीकों का प्रदर्शन किया जा रहा है। यह एक्सपो दक्षिण एशिया का अग्रणी और सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक, औद्योगिक और होमलैंड सिक्योरिटी शो है, जो भारत में इंफॉर्मा मार्केट्स द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here